करनाल में बैंक में घुसे चोर, एटीएम की जगह पासबुक एंट्री मशीन तोड़ी, स्ट्रांग रूम का लॉक नहीं तोड़ पाए

करनाल के कुंजपुरा में पीएनबी में चोरी का प्रयास। सुबह सरपंच की दुकान पर काम करने युवक पहुंचा तो वारदात का पता चला। स्ट्रांग रूम में 10 लाख रुपये सुरक्षित बच गए। शटर तोड़कर चोर बैंक के अंदर घुसे थे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:24 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:24 PM (IST)
करनाल में बैंक में घुसे चोर, एटीएम की जगह पासबुक एंट्री मशीन तोड़ी, स्ट्रांग रूम का लॉक नहीं तोड़ पाए
पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपितों की तलाश कर रही है।

संवाद सूत्र, कुंजपुरा (करनाल)। गांव घीड़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में रविवार रात को शटर तोड़कर चोर घुस गए, जिन्होंने एटीएम मशीन के धोखे में पासबुक एंट्री मशीन का लॉक तोड़ डाला। मशीन में जब कैश नही मिला तो बैंक के भीतर वाला कैची गेट तोड़ कर स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए, लेकिन यहां वे लाक नहीं तोड़ पाए, जिसके चलते करीब 10 लाख  रुपए सुरक्षित बच गए।

वारदात का सोमवार को उस समय पता चला जब गांव के सरपंच की दुकान पर कार्य करने रोशन लाल पहुंचा। दरअसल ग्राम पंचायत ने एक  भवन पीएनबी को किराये पर दिया हुआ है। भवन की चारदीवारी के मुख्य गेट पर पंचायत द्वारा ही ताला लगाया जाता है। सोमवार सुबह करीब 8 बजे रोशन लाल चारदीवारी के गेट पर ताला खोलने पहुंचा तो उसने बैंक का शटर टूटा हुआ दिखाई दिया। उसने तुरंत घटना की सूचना सरपंच अनिल गंभीर को दी। सरपंच ने बैंक अधिकारियों को को सूचित किया।

स्ट्रांग रूम में रखी थी 10 लाख की नकदी

सूचना मिलते ही बैंक अधिकारी एवं कुंजपुरा थाना प्रभारी कुलदीप सिंह मौके पर पहुंचे। बैंक में जांच करने पर पता चला कि चोरों ने पासबुक एंट्री मशीन का लॉक तोड़ने के बाद बैंक के भीतर वाले गेट के अलावा कैंची गेट तोड़कर स्ट्रांग रूम को भी तोड़ने का प्रयास किया लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो सका। बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक महेश गुप्ता ने बताया कि बैंक के स्ट्रांग रूम में करीब 10 लाख की नकदी  रखी थी, जो सुरक्षित बच गई।

8 सीसीटीवी कैमरे, फुटेज खंगालने को बुलाया एक्सपर्ट

शाखा प्रबंधक ने बताया कि यहां 8 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जिनकी फुटेज खंगालने के लिए एक्सपर्ट बुलाया गया है। फुटेज खंगालने के बाद ही आरोपितों का पता चल सकेगा। थाना प्रभारी कुलदीप सिंह का कहना है कि बैंक प्रबंधन की तरफ से अभी तक कोई शिकायत नहीं दी गई है। शिकायत  मिलते ही तुरंत मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पहले हुई वारदातों के आरोपितों का सुराग नहीं लगा पाई पुलिस

बता दें कि आसपास  क्षेत्र में बैंक लूटने के प्रयास करने की कई वारदात कुछ माह के दौरान की जा चुकी है। इससे पूर्व इसी तरह कुंजपुरा के मुख्य बाजार में रात के समय एसबीआइ का एटीएम तोड़ा गया था, लेकिन  मौके पर एक ग्रामीण की नींद खुलने के कारण बदमाश मौके से भागने में कामयाब हो गए थे। इसी तरह आसपास क्षेत्रों में भी कई घटनाएं घट चुकी है, लेकिन आरोपित अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। हालांकि पिछले वर्ष कैथल सीआईए पुलिस की टीम व बैंक लुटेरों के बीच मुठभेड़ होने के बाद अंधेरे का फायदा उठाते हुए लुटेरे उत्तर प्रदेश की सीमा की ओर भाग निकले थे। कैथल पुलिस की टीम आसपास के कई जिलों में करीब 700 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने के बाद मिले इनपुट के आधार पर बैंक लुटेरों  गिरोह के कुछ सदस्यों का पीछा कर रही थी। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी