जींद में बिजली चोरों पर बड़ी कार्रवाई, 64 जगह पकड़ी चोरी, 20 लाख रुपये लगाया जुर्माना

प्रदेश स्तर पर चले अभियान के दौरान भी जींद सर्कल में 100 से ज्यादा बिजली चोरी पकड़ कर लाखों रुपये जुर्माना किया गया था। बिजली निगम जींद सर्कल एसई केडी बंसल ने बताया कि बिजली चोरी पकड़ने के लिए टीमें गठित की हुई हैं।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 02:58 PM (IST)
जींद में बिजली चोरों पर बड़ी कार्रवाई, 64 जगह पकड़ी चोरी, 20 लाख रुपये लगाया जुर्माना
जींद सर्कल में 64 बिजली चोरी पकड़ कर 20 लाख रुपये जुर्माना किया गया।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद में बिजली निगम ने शनिवार को चोरी पकड़ने के लिए पूरे सर्कल में अभियान चलाया। निगम की टीमों ने 144 जगह बिजली कनेक्शन चेक किए। जिनमें से 64 में बिजली चोरी पाई गई। जिसमें 145 किलोवाट की चोरी मिलने पर करीब 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। जींद सर्कल में बिजली चोरी की वजह से लाइन लोस 40 प्रतिशत से भी ज्यादा रहता है। बिजली चोरी रोकने के लिए निगम की तरफ से डिवीजन स्तर पर हर माह लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं। वहीं समय-समय पर मुख्यालय से भी बिजली चोरी पकड़ने के लिए टीमें आती हैं।

बिजली निगम ने किए कनेक्शन चेक, चोरी करने वालों पर कार्रवाई

पिछले माह प्रदेश स्तर पर चले अभियान के दौरान भी जींद सर्कल में 100 से ज्यादा बिजली चोरी पकड़ कर लाखों रुपये जुर्माना किया गया था। बिजली निगम जींद सर्कल एसई केडी बंसल ने बताया कि बिजली चोरी पकड़ने के लिए टीमें गठित की हुई हैं। जो अपने-अपने क्षेत्र में बिजली चोरी पकड़ने के लिए जाती हैं। बिजली चोरी करने वालों पर निगम की नजर है। जो भी लोग बिजली चोरी कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को सर्कल में 64 बिजली चोरी पकड़ कर 20 लाख रुपये जुर्माना किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्र में बिजली चोरी ज्यादा

बिजली बिल ना भरने के मामले में प्रदेश के टाप जिले जींद में ज्यादातर बिजली चोरी ग्रामीण क्षेत्र में हो रही है। लोग कुंडी कनेक्शन, मीटर से पहले केबल में कट लगाकर व अन्य तरीकों से बिजली चोरी कर रहे हैं। जहां प्रदेशभर के हजारों गांवों में जगमग योजना के तहत काम पूरा होने के कारण शहर की तर्ज पर बिजली दी जा रही है। वहीं जींद सर्कल में लाइन लोस ज्यादा होने और ग्रामीणों के विरोध के चलते जमगम योजना सिरे नहीं चढ़ पाई। अभी तक केवल जींद सर्कल के तीन गांवों में ही शहर की तर्ज पर 24 घंटे बिजली मिल रही है।

chat bot
आपका साथी