यमुनानगर में बदमाशों के सामने पुलिस पस्त, चोरी व छीनाझपटी की बढ़ रही वारदातें, हर रोज होती है इतनी वारदातें

यमुनानगर में पुलिस बदमाशों के आगे बेबस नजर आ रही है। रोजाना चोरी की दो से तीन वारदातें हो रही है। पुलिस ने इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कई कदम भी उठाए हैं। लेकिन फिर भी चोरी और छीनाझपटी की वारदातें लगातार बढ़ रही है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 08:19 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 08:19 PM (IST)
यमुनानगर में बदमाशों के सामने पुलिस पस्त, चोरी व छीनाझपटी की बढ़ रही वारदातें, हर रोज होती है इतनी वारदातें
यमुनानगर में 859 बाइक चोरी के मामले दर्ज हुए हैं।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। जिले में बाइक चोरों व छीनाझपटी की वारदात करने वालों के सामने पुलिस भी पस्त नजर आ रही है। लगातार वारदात बढ़ रही है। गत वर्ष जहां जिले में 859 बाइक चोरी के मामले दर्ज हुए। वहीं इस वर्ष में अभी तक 713 मामले दर्ज हो चुके हैं। यह हाल तब है कि जब क्राइम को कंट्रोल करने के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा अलग-अलग चार सेल गठित किए गए हैं।

बढ़ रहा है क्राइम का ग्राफ

जिले में अपराध पर लगाम लगाने के लिए सीआइए वन, सीआइए टू, एंटी व्हीकल थेफ्ट सेल व स्पेशल सेल का गठन किया गया है। ताकि अपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपितों को पकड़ लिया गया। जिससे क्राइम पर अंकुश लग सके। इसके बावजूद क्राइम का ग्राफ जिले में बढ़ रहा है। इस समय लोग सबसे अधिक चोरी की वारदात से परेशान हैं। पलक झपकते ही बाइकें चोरी हो रही है। कुछ लोग केस दर्ज करा देते हैं, तो कुछ लोग इसमें लापरवाही बरतते हैं। उन्हें पुलिस की कार्यप्रणाली पर भरोसा नहीं होता। अांकड़ों के मुताबिक, वर्ष 2020 में बाइक चोरी के 859 मामले दर्ज हुए थे। लूट व छीनाझपटी के 152 केस दर्ज हुए। वहीं इस वर्ष में 793 मामले बाइक चोरी के दर्ज हो चुके हैं। लूट व छीनाझपटी के 118 मामले दर्ज हो चुके हैं।

हर रोज हो रही तीन से चार बाइक चोरी

जिले में हर रोज तीन से चार बाइक चोरी हो रही है। सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ घरों के बाहर से भी चोर बाइक उड़ा ले जाते हैं। सबसे अधिक चोरी की बात करें, तो स्पलेंडर चोरों के निशाने पर रहती हैं। कई मामले ऐसे भी सामने आए। जिसमें चोरी की बाइक को लेकर बदमाश घूमते रहे।

मोबाइल स्नेचिंग की भी बढ़ रही वारदात

मोबाइल व पर्स स्नेचिंग की वारदात भी जिले में बढ़ रही है। सप्ताह में तीन से चार ऐसे केस होते हैं। जिसमें राह चलती महिला या व्यक्ति से छीनाझपटी हो जाती है। अभी हाल ही में दो जगहों पर युवतियों से बाइक सवार मोबाइल झपट ले गए। कुछ दिन पहले महिला से पर्स झपट ले गए थे। एक युवक से फोन झपटकर ले गए थे।

पुलिस करती है तुरंत कार्रवाई

पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि पुलिस की टीमें अपराधिक गतिविधियों को रोकने में लगी हुई है। चोरी व छीनाझपटी के मामले भी लगातार ट्रेस हो रहे हैं। पुलिस का यही प्रयास रहता है कि क्राइम की वारदात करने वालों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए।

chat bot
आपका साथी