विश्व एड्स दिवस की थीम को बनाया आंदोलन का हथियार, काला दिवस मनाएंगे कर्मचारी

असमानताओं को समाप्त करें एड्स का अंत करें..इसी थीम पर एक दिसंबर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाएगा। हरियाणा राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी (एचएसएसीएस) के कर्मचारियों ने थीम के पहले चार शब्दों को ही आंदोलन का हथियार बना लिया है। कर्मचारी काली पट्टी बांधकर ड्यूटी करेंगे विशेष दिन को काला दिवस के रूप में मनाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:15 PM (IST)
विश्व एड्स दिवस की थीम को बनाया आंदोलन का हथियार, काला दिवस मनाएंगे कर्मचारी
विश्व एड्स दिवस की थीम को बनाया आंदोलन का हथियार, काला दिवस मनाएंगे कर्मचारी

जागरण संवाददाता, पानीपत : असमानताओं को समाप्त करें, एड्स का अंत करें..इसी थीम पर एक दिसंबर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाएगा। हरियाणा राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी (एचएसएसीएस) के कर्मचारियों ने थीम के पहले चार शब्दों को ही आंदोलन का हथियार बना लिया है। कर्मचारी काली पट्टी बांधकर ड्यूटी करेंगे, विशेष दिन को काला दिवस के रूप में मनाएंगे।

राष्ट्रीय एड्स यूनियन के आह्वान पर कर्मचारियों ने यह निर्णय लिया है। यूनियन के सदस्यों ने बताया कि सरकार ने इस वर्ष की थीम असमानताओं को समाप्त करें, एड्स का अंत करें तो तय कर दी। कर्मचारियों के संग असमानता का बर्ताव

किया जा रहा है। कोरोना महामारी के दौरान कर्मचारियों ने एचआइवी पीड़ितों के घर पहुंचकर काउंसिलिग कर,मेडिसिन पहुंचाई। लाकडाउन के दौरान शेल्टर होम्स में लोगों को काउंसिलिग द्वारा मानसिक सांत्वना दी। आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी रही। सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा मानकर 5000 रुपये अतिरिक्त मानदेय दिया। एचएसएसीएस के कर्मचारियों को नजरअंदाज कर दिया। सातवां वेतन आयोग का लाभ भी नहीं दिया गया है। वेतन विसंगतियां दुरुस्त नहीं हुई हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि केंद्र व प्रदेश सरकार कर्मचारियों के साथ असमानता का व्यवहार कर रही है।

इसी के विरोध में काला दिवस मनाने का निर्णय लिया है। इस मौके पर काउंसलर जसविदर कौर, रविद्र सिंह, अशोक कुमार, रवि भोला, राकेश कुमार, राकेश कुमार, अंकित ढांडा, ज्योति नरवाल, राकेश, अजीत, मोनिका, सागर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी