भाकियू के नवनियुक्त जिला प्रधान ने संभाला पदभार

भारतीय किसान यूनियन के नवनियुक्त जिला प्रधान सोनू शहरमालपुर ने बुधवार को किसान भवन में आयोजित एक समारोह में पद भार ग्रहण किया। उन्होंने चौधरी छोटू राम की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। निवर्तमान जिला प्रधान कुलदीप बलाना व उनकी जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने प्रधान को चार्ज सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:06 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:06 AM (IST)
भाकियू के नवनियुक्त जिला प्रधान ने संभाला पदभार
भाकियू के नवनियुक्त जिला प्रधान ने संभाला पदभार

जागरण संवाददाता, पानीपत : भारतीय किसान यूनियन के नवनियुक्त जिला प्रधान सोनू शहरमालपुर ने बुधवार को किसान भवन में आयोजित एक समारोह में पद भार ग्रहण किया। उन्होंने चौधरी छोटू राम की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। निवर्तमान जिला प्रधान कुलदीप बलाना व उनकी जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने प्रधान को चार्ज सौंपा। इससे पहले किसान भवन के सभागार में जिलाभर से आए किसानों की एक बैठक भी हुई। संचालन जयपाल कुराना व प्रताप माजरा ने किया। जयपाल कुराना ने पुरानी जिला कार्यकारिणी की तरफ से किसान भवन का पिछले दो वर्ष का आमदनी व खर्च का ब्यौरा सभी के सामने रखा। इसके बाद नवनियुक्त प्रधान को भाकियू का झंडा व बिल्ला दिया गया। नहीं किया विरोध

कुलदीप बलाना के मुताबिक एक अगस्त को समालखा अनाज मंडी में प्रधान के चुनाव को लेकर किसानों की बैठक होनी थी। जिला प्रशासन ने बैठक को लेकर इजाजत नहीं दी। ऐसे में सोनू शहरमालपुर ने बिहोली रोड स्थित शीतला माता के मंदिर में बैठक की और वे जिला प्रधान बन गए। 12 सदस्यीय चुनाव कमेटी ने उनके जिला प्रधान बनने पर अपनी मोहर नहीं लगाई। चुनाव कमेटी ने बैठक कर फैसला लिया था कि यदि तीन अगस्त तक सोनू के जिला प्रधान बनने का समालखा ब्लाक के 32 गांवों में से अगर ज्यादा गांवों के किसान विरोध करेंगे तो वह चुनाव अमान्य होगा। लेकिन किसानों द्वारा उनका विरोध नहीं किया तो चार अगस्त को सोनू को भाकियू के जिला प्रधान का पदभार सौंप दिया गया। इस मौके पर तेजपाल ऊझा, जसवंत अटावला, दया सिंह पाथरी, देवेंद्र जागलान, टिकू देशवाल, सूबे सिंह गुर्जर, पूर्ण डिडवाडी, अनिल, अंशु जौरासी, दिलबाग आटा, यशपाल आटा, अनिल जौरासी, रामकुमार , पवन, ओमप्रकाश, रामसिंह, राजेंद्र आटा, महीपाल, रोहताश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी