दहेज में एक लाख रुपये न देने से युवती को गर्म राड से दागा

पीड़ित युवती एकता विहार कालोनी की शालू शर्मा को हत्या की भनक लगी तो किया खुलासा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:31 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:31 AM (IST)
दहेज में एक लाख रुपये न देने से युवती को गर्म राड से दागा
दहेज में एक लाख रुपये न देने से युवती को गर्म राड से दागा

-पीड़ित युवती एकता विहार कालोनी की शालू शर्मा को हत्या की भनक लगी तो गाय को रोटी देने के बहाने घर से भागकर जान बचाई

-शालू की दो साल पहले दिल्ली स्वरूप नगर के गोविद के साथ हुई थी जागरण संवाददाता, पानीपत : दहेज में एक लाख रुपये और बुलेट बाइक की मांग पूरी न करने पर पति ने मारपीट कर एकता विहार कालोनी की युवती को लोहे की गर्म राड से दाग दिया। पति ने स्वजनों और पड़ोसियों के साथ मिलकर पत्नी को जान से मारने की साजिश रची। इसकी भनक लगते ही युवती गाय को रोटी खिलाने के बहाने घर से निकली और जान बचाकर दिल्ली से मायके लौट आई। थाना चांदनी बाग थाना पुलिस ने पति सहित सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

एकता विहार कालोनी की 24 वर्षीय शालू शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी कि दो साल पहले उसकी शादी दिल्ली के स्वरूप नगर के गोविद के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद पति एक लाख रुपये और बुलेट की मांग करने लगा। मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट की जाती। पति के साथ सास-ससुर, ननद और पड़ोसी भी मारपीट करते। घर बसाने के लिए वह मारपीट सहती रही। मारपीट के बाद पति लोहे की गर्म राड से उसके शरीर को दागने लगा। 10 जून को पति, परिजन और अन्य पड़ोसी एक कमरे में बैठकर उसे जान से मारने की साजिश रच रहे थे। उसे इस साजिश की भनक लगी तो वह घर के बाहर बंधी गाय को रोटी खिलाने के बहाने बाहर आ गई। गेट बंद कर वह वहां से बस स्टैंड और फिर पानीपत पहुंची। यहां आने पर वह बेहोश हो गई। उसे एक युवक व युवती ने मायके एकता विहार कालोनी में पहुंचाया।

नातिन की आंख में चाबी मार किया जख्मी, नानी ने दर्ज कराया केस

समालखा : कस्बे के मयूर विहार की रहने वाली सुरेश कुमारी ने पड़ोस के युवक पर केस दर्ज कराया है। आरोप है कि आरोपित ने उसके नातिन की आंख में चाबी मारकर घायल कर दिया। मामला माह भर पहले का है। इसकी शिकायत अब चौकी पुलिस को दे कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

सुरेश कुमारी ने पुलिस शिकायत में बताया कि मयूर विहार गांधी कालोनी की रहने वाली है। उसकी लड़की का बेटा दस वर्षीय मोहित उसके पास रहता है। दुकान पर सामान लेने के लिए गया था। वहां कालोनी की ही रहने वाला समीर किसी अन्य लड़के के साथ विवाद कर रहा था। समीर ने युवक के साथ विवाद को छोड़ उसके नातिन की आंख में चाबी मारकर घायल कर दिया। उनके कहने पर आरोपित ने इलाज कराने की जिम्मेदारी ली। इसलिए उन्होंने पुलिस में शिकायत नहीं थी, लेकिन अब आरोपित ने इलाज कराने से मना कर दिया। आरोपित ने झगड़ा करते समय मोहित को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

chat bot
आपका साथी