शाम को फ्यूज उड़ा, गर्मी के बीच अंधेरे में कटी पूरी रात, लोगों में रोष

गर्मी के दौरान उपभोक्ताओं को परेशानी न हो इसको लेकर बिजली निगम के अधिकारी योजना बना काम कर रहे हैं। लेकिन धरातल पर ये योजना असफल साबित हो रही है। शिकायत करने पर भी उपभोक्ता की शिकायत का निवारण नहीं होता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 09:46 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 09:46 AM (IST)
शाम को फ्यूज उड़ा, गर्मी के बीच अंधेरे में कटी पूरी रात, लोगों में रोष
शाम को फ्यूज उड़ा, गर्मी के बीच अंधेरे में कटी पूरी रात, लोगों में रोष

जागरण संवाददाता, पानीपत : गर्मी के दौरान उपभोक्ताओं को परेशानी न हो, इसको लेकर बिजली निगम के अधिकारी योजना बना काम कर रहे हैं। लेकिन धरातल पर ये योजना असफल साबित हो रही है। शिकायत करने पर भी उपभोक्ता की शिकायत का निवारण नहीं होता है। ताजा वाकया शहर के सेक्टर 11-12 की न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी स्थित सद्भावना सोसाइटी का है। जहां रविवार शाम को ट्रांसफार्मर से फ्यूज उड़ा और बार बार शिकायत करने के बावजूद कोई बिजली कर्मचारी वहां नहीं पहुंचा। लोगों को पूरी रात गर्मी के बीच अंधेरे में गुजारनी पड़ी।

न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी स्थित सद्भावना सोसाइटी निवासी एडवोकेट आदित्य शर्मा ने बताया कि बिजली निगम द्वारा रखे जिस ट्रांसफार्मर से उनकी सोसाइटी में बिजली सप्लाई होती है, रविवार शाम को छह बजे के करीब फाल्ट आने पर उसके फ्यूज उड़ गए। सभी के घरों की बिजली गुल हो गई। उन्होंने निगम द्वारा रात के समय रोस्टर के हिसाब से ड्यूटी पर कार्यरत एसडीओ के नंबर पर काल कर अवगत कराया तो उन्होंने शिकायत केंद्र का नंबर बताते हुए कहा कि यहां बता दो, आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा।

उन्होंने एसडीओ द्वारा दिए शिकायत केंद्र के नंबर से लेकर हेल्प लाइन नंबर 1912 नंबर भी शिकायत दर्ज कराई। लेकिन रात भर बार बार काल करने पर भी कोई बिजली कर्मचारी ट्रांसफार्मर से उड़े फ्यूज लगाने के लिए नहीं पहुंचा। उन्हें पूरी रात गर्मी के बीच अंधेरे में गुजारनी पड़ी। सोमवार सुबह वह सात बजे शिकायत केंद्र पहुंचे और वहां से कर्मचारी को लाकर फ्यूज लगवाए तो बिजली सप्लाई चालू हुई।

शर्मा का कहना है कि जब किसी ने सुनवाई ही नहीं करनी तो ऐसी प्लानिग का क्या फायदा। वहीं एसडीओ रामेंदर मलिक का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। इसमें किसी लापरवाही रही। पता लगाया जाएगा। आज यहां रहेंगे बिजली कट

बिजली निगम के अधिकारी के मुताबिक 132 सब स्टेशन पीटीपीएस से चलने वाले 11 केवी कालखा डीएस व 11 केवी सुताना फीडर की सप्लाई सुबह दस से शाम पांच बजे तक जगमग गांव कार्य के चलते बंद रहेगी।

chat bot
आपका साथी