महिला ठग ने बैंक कर्मी बता क्रेडिट कार्ड से निकाले 1.48 लाख

महिला ठग ने खुद को बैंक कर्मी बता पुराने क्रेडिट कार्ड की लिमिट नए क्रेडिट कार्ड में ट्रांसफर करने का झांसा देकर मोबाइल की दुकान करने वाले इमरान से 1.48 लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:36 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:36 AM (IST)
महिला ठग ने बैंक कर्मी बता क्रेडिट कार्ड से निकाले 1.48 लाख
महिला ठग ने बैंक कर्मी बता क्रेडिट कार्ड से निकाले 1.48 लाख

जागरण संवाददाता, पानीपत : महिला ठग ने खुद को बैंक कर्मी बता पुराने क्रेडिट कार्ड की लिमिट नए क्रेडिट कार्ड में ट्रांसफर करने का झांसा देकर मोबाइल की दुकान करने वाले इमरान से 1.48 लाख रुपये ठग लिए। उसने नया क्रेडिट कार्ड मिलने पर पुराने क्रेडिट कार्ड को बंद कराने के लिए बैंक के कस्टमर केयर पर रिक्वेस्ट डाली थी। उसी का फायदा उठा महिला ठग ने बैंक कर्मी बन खाते से संबंधित जानकारी व ओटीपी ले ठगी को अंजाम दिया। पीड़ित ने अब मामले की शिकायत सिटी थाना में दी है।

तहसील कैंप सुभाष कालोनी निवासी इमरान ने बताया कि वह बरसत रोड चुंगी स्थित एक मोबाइल की दुकान पर काम करता है। उसने आरबीएल के साथ बजाज के टाई-अप वाला सुपर क्रेडिट कार्ड लिया था। इसकी लिमिट 1.56 लाख रुपये थी। 22 जुलाई को बैंक ने उसे नया क्रेडिट कार्ड जारी कर दिया। इस पर उसने पुराने कार्ड को बंद कराने के लिए आरबीएल के कस्टमर केयर पर काल कर रिक्वेस्ट डाल दी।

काल रिसीव करने वाले ने कहा कि फिलहाल पुराने क्रेडिट कार्ड टैम्परेरी रूप से बंद कर दिया है। चार दिन में कार्ड ब्लाक हो जाएगा। लेकिन अगले दिन 23 जुलाई को ही उसके मोबाइल पर दोपहर सवा दो बजे के करीब एक नंबर से काल आया। बोलने वाली महिला ने खुद को आरबीएल बैंक कर्मी बताकर कार्ड बंद कराने का कारण पूछा। उसने कारण बताया तो महिला ने कहा कि आपके पुराने क्रेडिट कार्ड की लिमिट को नए कार्ड में ट्रांसफर करना है। इसको लेकर सेटिग कर रहे हैं। ओटीपी आने पर नंबर बता देना।

कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर ओटीपी आया। उसने खाते की जानकारी देने के साथ उसे ओटीपी बता दिया। उसके तुरंत बाद ही नए क्रेडिट कार्ड से पहले 25 हजार और फिर 1 लाख 23 हजार 405 रुपये कटने का मैसेज आया। उसने ठगे जाने का अहसास हुआ तो उसने उक्त नंबर पर काल की तो फोन नहीं मिला।

इमरान का कहना है कि अज्ञात महिला ने खुद को बैंक कर्मी बता क्रेडिट कार्ड से 1 लाख 48 हजार 405 रुपये निकाल उसके साथ धोखाधड़ी की है। आरोपित महिला का पता लगा ठगे गए पैसे वापस दिलाए जाएं। वहीं सिटी थाना पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी