सड़क पर बेसहारा गोवंश होने लगे बीमार

सनौली क्षेत्र के दर्जनों गांवों में सैकड़ों की संख्या में बेसहारा गोवंश हैं। इनसे हादसों का खतरा रहता है। उधर ये गोवंश चारा न मिलने से बीमार होने लगे हैं। गोभक्तों ने गोवंश को गोशालाओं में छोड़ने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 08:02 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 08:02 AM (IST)
सड़क पर बेसहारा गोवंश होने लगे बीमार
सड़क पर बेसहारा गोवंश होने लगे बीमार

संवाद सहयोगी, सनौली : सनौली क्षेत्र के दर्जनों गांवों में सैकड़ों की संख्या में बेसहारा गोवंश हैं। इनसे हादसों का खतरा रहता है। उधर, ये गोवंश चारा न मिलने से बीमार होने लगे हैं। गोभक्तों ने गोवंश को गोशालाओं में छोड़ने की मांग की है।

गोवंश की हालत पर चिता जाहिर करते हुए गोभक्तों की कमेटियां बनती हैं। बैठक में गोवंश की सुरक्षा को लेकर विशर्म होता है। गांव सनौली खुर्द के युवाओं ने एकजुट होकर दो बीमार गायों को गोशाला में उपचार करा कर छोड़ा है। सनौली गांव, सनौली रोड, छाजपुर अड्डे, गांव डाडौला अड्डा, रसलापुर, बापौली, ऊझा, निबरी सहित अनेक गांवों में गोवंश सड़कों पर दिख जाएंगे। प्लास्टिक खाने से गोवंश बीमार हो रहे हैं। गोभक्त सुभाष ने कहा कि आम लोग गायों की सेवा के लिए आगे आएं। गोशालाओं में दान दें। गोशाला मुनीम हरीराम ने बताया कि सरकर की ओर से गोवंश के लिए नाममात्र सहयोग मिलता है। सनौली गोशाला में हजारों गोवंश हैं। हर महीने पांच लाख रुपये से अधिक का खर्च है। चंदे से गोशाला चलाई जा रही है। सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गोवंशों को संरक्षित करने की दरकार है। इसराना में भी गोवंश

संस, इसराना : इसराना में एक दिन पहले युवक की मौत हो गई थी। सामने से गोवंश आने से बाइक का संतुलन बिगड़ गया। बाइक सीधे पेड़ से टकरा गई। सिर पर चोट लगने से युवक की मौत हो गई। इसराना क्षेत्र में बेसहारा गोवंश की संख्या बढ़ रही है। गोभक्तों का कहना है कि चारा नहीं मिलने से गोवंश को पालीथिन खाना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी