सीएम की नाराजगी से गिरी गाज, आयुक्त ने उठाया ये कदम

सीएम पानीपत में सफाई व्यवस्था से खुश नहीं थे। अब उन्हें खुश करने या फिर वाकई हालात सुधारने के लिए किसी पर तो गाज गिरनी थी। जानने के लिए पढ़ें ये खबर।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 12:31 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 02:01 PM (IST)
सीएम की नाराजगी से गिरी गाज, आयुक्त ने उठाया ये कदम
सीएम की नाराजगी से गिरी गाज, आयुक्त ने उठाया ये कदम

 जेएनएन, पानीपत: एक दिन पहले मुख्यमंत्री के दौरे के बाद निगम आयुक्त प्रियंका सोनी खुद सफाई व्यवस्था देखने बाजारों में उतरी। अधिकारियों के साथ पैदल वार्ड आठ के  बाजारों का निरीक्षण किया। दुकानदारों से सफाई के बारे में बातचीत की। 

इस दौरान 65 फीसद दुकानदारों ने सफाई नहीं होने पर नाराजगी जताई। सफाई न मिलने पर आयुक्त ने सफाई दारोगा फकीर चंद को सस्पेंड करने का आदेश दिया। इंसार बाजार में निरीक्षण के दौरान दुकानदारों ने नाले की सफाई न होने की शिकायत की तो आयुक्त मुख्य सफाई निरीक्षक सुधीर को तलब किया। सुधीर ने नाले की गहराई और उसकी सफाई पर खुद को बेकसूर बताया। कहा कि नाले में कोई सिल्ट नहीं है। 

इन बाजारों का निरीक्षण 
पालिका बाजार, इंसार बाजार, किला बाजार, गुड़मंडी बाजार, कलंदर पीर, वीर भवन चुंगी, एसडी स्कूल के आसपास, परमहंस कुटिया क्षेत्र सलारगंज गेट के आसपास मार्केट का निरीक्षण किया। सुबह दस बजे से 2:40 बजे तक आयुक्त ने बाजारों की सुध ली। 

 ये दिए निर्देश 

वीर भवन चुंगी नाले को साफ किया जाए रात को बाजारों में सफाई हो  नालों की सफाई की जाए खाली प्लॉटों से पड़ा कूड़ा होगा साफ

 गुड़ मंडी में शौचालय बंद मिला 
निरीक्षण के दौरान आयुक्त को गुड़ मंडी मे शौचालय बंद मिला। वीर भवन चौक, किला पार्क के पास गंदगी के ढेर मिले। 

प्रधान बोले- पिछले आयुक्त के कार्य पूरे कराओ 
निगमायुक्त निरीक्षण के दौरान दुकानदारों से रूबरू हुईं। सराफा बाजार के प्रधान संजय वर्मा ने उन्हें किला पार्क दिखाया। वहां गंदगी देख आयुक्त ने नाराजगी जताई। वर्मा ने कहा कि पूर्व आयुक्त प्रदीप डागर ने टावर लाइट मंजूर की थी। फाउंडेशन बन गया है। सड़क बनाने के आदेश भी  दिए थे। उनके जाने के बाद काम रुक गए। हलवाई हट्टा के दुकानदारों ने भी आयुक्त को गंदगी दिखाई। इस अवसर पर मुलखराज मक्कड़, निशांत सोनी, ईओ अरुण कुमार, संदीप शर्मा, सुधीर कुमार मौजूद रहे। 

लोदी पार्क के पास कूड़ा डंपिंग पर लोग भड़के 
पांच वार्डों की गंदगी डालने के लिए लोदी पार्क के पास डंपिंग प्वाइंट बनाया गया है। यहां 75 टन कूड़ा डाला जाता है। आसपास के लोगों ने इस पर एतराज जताते हुए वहां बांस लगा दिए। यहां गुरुद्वारा नजदीक है। लोगों के विरोध को देखते हुए कूड़ा पुराने स्थल शौचालय के साथ डाला गया।

ये भी पढ़ें : सुबह-सुबह सैर पर सीएम, अधिकारियों की उड़ी रात की नींद, आखिर क्यों

chat bot
आपका साथी