वर्ष 2019 में हुई टीजीटी भर्ती मामला, निदेशालय ने मांगी रिपोर्ट

स्कूल शिक्षा निदेशालय ने वर्ष 2019 में हुई टीजीटी भर्ती मामले में रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट में टीजीटी फिजिकल एजुकेशन के पदों पर हुई नियुक्ति उपरांत कार्यग्रहण करने व त्याग पत्र देने वाले उम्मीदवारों से संबंधित मांगी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:19 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:19 PM (IST)
वर्ष 2019 में हुई टीजीटी भर्ती मामला, निदेशालय ने मांगी रिपोर्ट
वर्ष 2019 में हुई टीजीटी भर्ती मामला, निदेशालय ने मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, पानीपत : स्कूल शिक्षा निदेशालय ने वर्ष 2019 में हुई टीजीटी भर्ती मामले में रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट में टीजीटी फिजिकल एजुकेशन के पदों पर हुई नियुक्ति उपरांत कार्यग्रहण करने व त्याग पत्र देने वाले उम्मीदवारों से संबंधित मांगी गई है। ऐसे में निदेशालय ने रोहतक, चरखी दादरी व नारनौल को छोड़ प्रदेश के अन्य जिलों के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं।

निदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा, शिक्षा सदन सेक्टर-5 पंचकूला के पत्र के मुताबिक मार्च 2019 में टीजीटी भर्ती हुई थी। ऐसे में निदेशालय द्वारा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग से प्राप्त टीजीटी फिजिकल एजुकेशन अध्यापकों की सिफारिश उपरांत योग्य पाए गए उम्मीदवारों के नियुक्ति पत्र जारी किए गए थे। नियुक्ति पत्र के बाद कितने उक्त टीजीटी फिजिकल एजुकेशन अध्यापकों व अध्यापिकाओं द्वारा ज्वाइन किया गया, इसको लेकर नवंबर माह में निदेशालय की ओर से सभी डीईईओ को पत्र लिखकर रिपोर्ट भेजने के निर्देश जारी किए गए थे। लेकिन तीन जिलों को छोड़कर अन्य से सूचना अभी तक निदेशालय को प्राप्त नहीं हुई। ऐसे में निदेशालय ने अब दोबारा से पत्र लिखकर ज्वाइन करने वाले अध्यापक व अध्यापिकाओं का पूर्ण विवरण एक सप्ताह के अंदर भेजने के निर्देश दिए हैं। साथ ही निदेशालय ने लिखा है कि जिन उम्मीदवारों द्वारा कार्यग्रहण नहीं किया गया या जो उम्मीदवारों नियुक्ति उपरांत सेवा से त्याग पत्र देकर कार्यभार मुक्त हो चुके हैं। उन उम्मीदवारों की सूचना भी निदेशालय को भेजी जाए। वहीं स्थानीय अधिकारी की ओर से बीईओ को पत्र लिख उक्त रिपोर्ट तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि समय पर निदेशालय को भेजी जा सके।

chat bot
आपका साथी