वैवाहिक सीजन की ग्राहकी के चलते कपड़ा, हैंडलूम बाजार चमका

कपड़ा बाजार में कारोबार अच्छा चल रहा है। भुगतान की स्थिति ठीकठाक चल रही है। वर्तमान में वैवाहिक सीजन के अनुरूप भी माल की मांग अच्छी बनी हुई है। यार्न प्रोसेसिग एवं पैकिग मटीरियल्स के बढ़े दामों के बावजूद भी बाजार में अच्छे माल की डिमांड दिख रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:05 PM (IST)
वैवाहिक सीजन की ग्राहकी के चलते कपड़ा, हैंडलूम बाजार चमका
वैवाहिक सीजन की ग्राहकी के चलते कपड़ा, हैंडलूम बाजार चमका

जागरण संवाददाता, पानीपत : कपड़ा बाजार में कारोबार अच्छा चल रहा है। भुगतान की स्थिति ठीकठाक चल रही है। वर्तमान में वैवाहिक सीजन के अनुरूप भी माल की मांग अच्छी बनी हुई है। यार्न, प्रोसेसिग, एवं पैकिग मटीरियल्स के बढ़े दामों के बावजूद भी बाजार में अच्छे माल की डिमांड दिख रही है। जवाहर मार्केट, न्यू क्लाथ मार्केट में ग्रामीण मांग अच्छी चल रही है। पालिका बाजार में साड़ी की खरीद फरोख्त अच्छी चल रही है।

एथनिक फैब्रिक : शादी-ब्याह के सीजन में एथनिक वस्त्रों की काफी मांग रहते है। 2-3 वर्षों पूर्व तक एथनिक वस्त्र मुख्य रूप से रेडिमेड ही मिल्स और कपड़े के समय काफी कम दुकानों पर उपलब्ध रहते थे। कितु 2-3 वर्षों में एथनिक वस्त्रों का उत्पादन काफी बढ़ गया है। इसी उपलब्धता भी काफी हो गई है। एथनिक वस्त्रों में सिगल कलर एवं मल्टी कलर, जेकार्ड फैब्रिक, डाबीस, कलर फुल प्रिटंस, फ्लोरल टेस्ट फैब्रिक,जरी जेकार्ड, प्रिटं एवं स्ट्रक्चर बेस डिजाइन कांबिनेशन उपलब्ध है।

कपड़ा कारोबारियों का कहना है। बाजार को मुख्य रूप से वैवाहिक सीजन का इंतजार होता है। शादी विवाह में ज्वैलरी, कपड़ा, साड़ी की खरीद अधिक होती है। कोविड के कारण पिछले दो वर्षों से कपड़ा उद्योग पर मार पड़ी थी। अब कपड़ा कारोबारियों को राहत की सांस मिली है। बेडशीट की मांग अच्छी

हैंडलूम कारोबारी अनुज ने बताया कि पानीपत में विवाह शादी में प्रयोग होने वाली बेडशीट बनाई जाती है। इन दिनों बेड़शीट की मांग अच्छी निकली है। शादियों ने गिफ्ट पैक में कंबल वितरित किए जाते हैं। कंबल की मांग भी निकाली है।

chat bot
आपका साथी