पानीपत के गंगापुरी रोड के लिए जारी हुआ टेंडर, निगम बिछाएगा एक किमी तक सीवर लाइन

गंगापुरी रोड पर एक किलोमीटर तक सीवर लाइन डाली जाएगी। नगर निगम पानीपत ने 15.49 लाख का टेंडर लगाया। निगम ने शुरू की वर्कआर्डर जारी करवाने की प्रक्रिया वाल्मिकी बस्ती न्यू यार मार्केट व कटारिया बस्ती समेत कई क्षेत्र को होगा फायदा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:18 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:18 AM (IST)
पानीपत के गंगापुरी रोड के लिए जारी हुआ टेंडर, निगम बिछाएगा एक किमी तक सीवर लाइन
गंगापुरी रोड पर सीवरेज लाइन बिछाई जाएगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। गंगापुरी रोड पर एक किलोमीटर की सीवर लाइन डलने जा रही है। इसके लिए नगर निगम ने 15.49 लाख रुपये का टेंडर लगाया है। गंगापुरी रोड पर 70 सालों से आज तक सीवर लाइन नहीं डाली गई। इसके कारण कई कालोनियों व मार्केट के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने भी कई बार निगम के अधिकारियों से सीवर लाइन डलवाने के लिए अपील की थी। इसके बाद वार्ड 10 के पार्षद रवींद्र भाटिया ने रिपोर्ट तैयार कर निगम को सौंपी थी। जिसके बाद अब टेंडर लग गया।

नगर निगम सीवर लाइन डलवाने के लिए टेंडर खोलने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। लोगों की कई सालों पुरानी मांग पूरी होने जा रही हैं। सीवर लाइन डलने से वाल्मिकी बस्ती, न्यू यार मार्केट व कटारिया बस्ती सहित अन्य क्षेत्रों को काफी फायदा होगा। इससे पहले सीवर लाइन नहीं होने के कारण इस मार्ग पर बारिश के समय जलभराव की समस्याएं सामने आती है। जिससे लोगों को खूब परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

घरों में घूस जाता हैं पानी

गंगापुरी रोड पर सीवर लाइन नहीं होने के कारण बारिश के समय पानी की निकासी नहीं हो पाती। जिसके कारण घरों में गंदा पानी भर जाता है और सड़क पर तो 15 से 20 दिन तक पानी भरा रहता है। जिससे आसपास की कई कालोनियों के लोगों को परेशानी होती है। सीवर लाइन डलने से सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

इसके बाद बनवाया जाएगा कंक्रीट का नाला

सीवर लाइन डलने के बाद कंक्रीट का नाला भी बनवाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा अस्टीमेट तैयार किया जा रहा है। जल्द ही टेंडर लगाया जाएगा।

सीवर लाइन डलने से सुधरेंगे हालात

वार्ड 10 के पार्षद रवींद्र भाटिया ने जागरण से बातचीत में बताया कि गंगापुरी रोड पर 70 सालों से सीवर लाइन नहीं डल सकी। अब निगम से 15.49 लाख टेंडर लगवाया गया है। जल्द ही इसका वर्कआर्डर जारी करवाया जाएगा। जिसके बाद जल्द से जल्द काम शुरू करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी