तारों में उलझी पतंग उतारने के प्रयास में झुलसा किशोर, मौत

पानीपत में हाईटेंशर लाइन की वजह एक किशोर की जान चली गई। सैनी कालोनी में घर के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तारों से किशोर उलझी हुई पंतग निकाल रहा था। इससे वह झुलस गया। उसकी मौत हो गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:22 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:22 AM (IST)
तारों में उलझी पतंग उतारने के प्रयास में झुलसा किशोर, मौत
पानीपत कुछ इस तरह से गुजर रहीं हाईटेंशन लाइनें।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत शहर के वार्ड 11 सनौली रोड स्थित सैनी कालोनी में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 13 साल के किशोर की मौत हो गई। हाईटेंशन तार में उलझी पतंग को लोहे की पाइप लेकर उतारने का प्रयास कर रहा था। तभी पाइप तार को लगी। किशोर के नंगे पांव होने पर करंट के चलते उसके पांव तक में आग लग गई। कुछ समय बाद स्वजन छत पर पहुंचे तो किशोर मृत मिला। हादसा वीरवार शाम साढ़े पांच बजे के करीब का है।

मृतक के पिता प्रमोद ने बताया कि वह सैनी कालोनी में किराये के मकान में रहता है। मेहनत-मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करता है। वीरवार को वह काम पर गया हुआ था। शाम को उसके पास फोन आया की बड़े बेटे आर्यन को करंट लग गया है। आनन फानन अस्पताल पहुंचा तो बेटा मृत मिला। वहीं बेटे की मौत पर पिता के साथ मां के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। कालोनी वासियों ने हादसे के लिए बिजली निगम को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

होते जा रहे हैं हादसे, ध्यान नहीं दे रहा कोई

कालोनी वासियों का कहना है कि बिजली निगम द्वारा खड़ी की गई तारों की लेन एकदम नीचे और घरों के साथ से गुजर रही है। उनसे हादसा होने का अंदेशा जताते हुए अनेक बार बिजली निगम के अधिकारियों को शिकायत देकर दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। उनका कहना है कि अनदेखी के कारण ही ये हादसा हुआ है। इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं।

दे चुके हैं शिकायत

वार्ड 11 की पार्षद कोमल सैनी का कहना है कि उक्त लाइन के चलते पहले भी हादसे हो चुके हैं। उन्होंने अधिकारियों को शिकायत करने के साथ एसडीओ को मौके पर बुलाकर भी दिखाया है। लाइन की शिफ्टिंग को लेकर शिकायत भी दी है। जो हादसा हुआ, वो बड़ा ही दुखद है। अधिकारी इसे गंभीरता से लेकर जल्द से जल्द लाइन शिफ्ट कराएं।

गली से गुजर रही है बिजली लाइन

सिटी डिविजन के एसडीओ जतिन जांगड़ा के मुताबिक बिजली लाइन गली से गुजर रही है। किशोर ने अनजाने में नंगे पैर लोहे की किसी चीज से बिजली लाइन में उलझी पतंग को उतारने का प्रयास किया। तभी उसे करंट लगा। जहां तक बात लाइन शिफ्टिंग की है, इसको लेकर एस्टीमेट बनाकर नगर निगम को दे रखा है। वहां से बजट जमा होते ही यहां से लाइन शिफ्ट करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी