एमआइएस पर शिक्षकों का प्रोफाइल गलत, डीईओ निदेशालय को नहीं भेज रहे सूचना

शिक्षा विभाग की ओर से हेड टीचर जेबीटी और पीआरटी शिक्षकों की सामान्य अंतर जिला स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:55 PM (IST)
एमआइएस पर शिक्षकों का प्रोफाइल गलत, डीईओ निदेशालय को नहीं भेज रहे सूचना
एमआइएस पर शिक्षकों का प्रोफाइल गलत, डीईओ निदेशालय को नहीं भेज रहे सूचना

जागरण संवाददाता, पानीपत : शिक्षा विभाग की ओर से हेड टीचर, जेबीटी और पीआरटी शिक्षकों की सामान्य अंतर जिला स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की जा रही है। कुछ जेबीटी शिक्षकों की प्रोफाइल एमआइएस पर गलत हो रखी है। ऐसे शिक्षकों की सूची निदेशालय संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजने के निर्देश जारी हो चुके हैं। बार-बार पत्र लिखने पर भी पानीपत के अलावा करनाल, पलवल, रेवाड़ी व सोनीपत के अधिकारियों की ओर से सूचना नहीं भेजी जा रही है। अब निदेशालय ने एक बार फिर से उक्त जिलों के डीईओ को पत्र लिखकर सूचना भेजने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, निदेशालय ने अधिकारियों की अनदेखी पर नाराजगी जाहिर की है।

निदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा, पंचकूला के पत्र के मुताबिक हेड टीचर, जेबीटी और पीआरटी शिक्षकों की सामान्य अंतर जिला स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की जा रही है। निदेशालय के संज्ञान में आया कि कुछ जेबीटी शिक्षकों की एमआइएस प्रोफाइल बतौर हेड टीचर और हेड टीचर का बतौर जेबीटी अप्रूव हो रखी है। ऐसे शिक्षकों की सूचना निदेशालय को भेजी जाए। ताकि एमआइएस पर पद को ठीक किया जा सके। निदेशालय ने उक्त निर्देश मंगलवार को पांचों जिलों के डीईओ को पत्र लिखकर दिए हैं। सूचना न भेजने पर जताया खेद

जिन शिक्षकों का एमआइएस प्रोफाइल पर पद गलत हो रखा है। ऐसे शिक्षकों की सूचना भेजने के लिए निदेशालय द्वारा इससे पहले 27, 29 व 30 नवंबर के अलावा तीन दिसंबर को भी पत्र लिखने के अलावा दूरभाष के जरिये भी अनुरोध किया जा चुका है। लेकिन डीईओ द्वारा सूचना नहीं भेजी गई। ऐसे में निदेशालय ने पांचवीं बार उक्त जिलों को डीईओ को पत्र लिखा है। पत्र में साफ लिखा है कि बड़े खेद का विषय है, आप द्वारा अभी तक उक्त बारे सूचना निदेशालय को नहीं भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी