टैक्सी चालक की बेटी अन्नू ने जूनियर नेशनल हैंडबॉल में जीता कांस्य पदक

उग्राखेड़ी गांव के टैक्सी चालक जगबीर मलिक की बेटी अन्नू ने जूनियर नेशनल महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:12 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:12 AM (IST)
टैक्सी चालक की बेटी अन्नू ने जूनियर नेशनल हैंडबॉल में जीता कांस्य पदक
टैक्सी चालक की बेटी अन्नू ने जूनियर नेशनल हैंडबॉल में जीता कांस्य पदक

जागरण संवाददाता, पानाीपत : उग्राखेड़ी गांव के टैक्सी चालक जगबीर मलिक की बेटी अन्नू ने जूनियर नेशनल महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता। यह प्रतियोगिता उत्तर प्रदेश के कानपुर में 31 मार्च से पांच अप्रैल तक हुई। अन्नू दिल्ली टीम की ओर से खेली। अनु ने सेंटर बैक पर खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया। अन्नू ने अपनी सफलता का श्रेय पिता जगबीर, मां सुमित्रा, कोच शिवाजी सिधू और ताऊ के बेटे अमन मलिक को दिया है। इससे पहले भी वह राज्य व राष्ट्रीय हैंडबॉल चैंपियनशिप में 14 पदक जीत चुकी हैं।

अन्नू ने बताया कि वह दिल्ली की पीतमपुरा स्टेडियम में हर रोज पांच घंटे अभ्यास करती है। गलती सुधारने के बाद ही उसके खेल में निखार आया है। उसका आगामी लक्ष्य एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने का है। इसके लिए वह और भी ज्यादा अभ्यास करेगी।

छूट गया था खेल, भाई ने दिया साथ

19 वर्षीय बीए प्रथम वर्ष की छात्रा अन्नू ने बताया कि आठ साल से वह हैंडबॉल का अभ्यास कर रही है। हरियाणा ने आयु प्रमाणपत्र में गड़बड़ी का आरोप लगाकर प्रतिबंध लगा दिया था, जबकि उसकी गलती नहीं थी। इसके बाद खेल छूट गया था। अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी व ताऊ के बेटे अमन मलिक ने खेलने के लिए प्रेरित किया। भाई उन्हें अभ्यास के लिए दिल्ली ले गया। इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ये है अन्नू की सफलता

-सब जूनियर हैंडबॉल चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक।

-स्कूल नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता में एक स्वर्ण और दो रजत पदक।

-जूनियर नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता में एक स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक।

chat bot
आपका साथी