जेबीटी के ऑनलाइन काउंसिलिंग फार्म में छेड़छाड़ कर बदल दिए जिले, अब केस दर्ज

यमुनानगर में जेबीटी की ऑनलाइन काउ‍ंसिलिंग फार्म में छेड़छाड़ कर जिले के नाम बदल दिए गए। नए जिले में पोस्टिंग के लिए भी ऑनलाइन आवेदन करना था। पीडि़ता की शिकायत पर मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:15 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:15 PM (IST)
जेबीटी के ऑनलाइन काउंसिलिंग फार्म में छेड़छाड़ कर बदल दिए जिले, अब केस दर्ज
जेबीटी ऑनलाइन काउंसिलिंग फार्म में छेड़छाड़ हुई।

यमुनानगर, जेएनएन। जेबीटी राजबीर कौर के ऑनलाइन काउंसिलिंग फार्म में किसी ने छेड़छाड़ कर जिले बदल दिए। इसका पता उस समय लगा। जब वह एकनॉलेजमेंट का प्रिंटआउट निकालने लगी। जो जिले उन्होंने प्राथमिकता के तौर पर भरे थे। उन्हें सबसे लास्ट में डाल दिया गया है। पीडि़ता ने मामले की शिकायत एसपी कमलदीप गोयल को दी थी। अब फर्कपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, वर्ष 2017 में भर्ती किए गए जेबीटी शिक्षकों की नए जिले में पोस्टिंग के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग फार्म मांगे गए थे। यह फार्म एक मई 2021 से छह मई 2021 के बीच भरे जाने थे। रटौली निवासी राजबीर कौर ने भी यह फार्म भरा था। वह इस समय रटौली के माध्यमिक विद्यालय में बतौर जेबीटी कार्यरत हैं। तीन मई को उन्होंने ऑनलाइन काउंसिलिंग फार्म भरा। इसमें उन्होंने 21 प्राथमिकताएं तय की थी। जिसकी राजबीर कौर ने पीडीएफ फाइल तैयार कर ली थी। छह मई को जब रात करीब नौ बजकर 57 मिनट पर एकनॉलेजमेंट ङ्क्षप्रटआउट लेने के लिए साइट खोली, तो पता लगा कि जो प्राथमिकताएं फार्म में भरी गई थी। उनमें छेड़छाड़ की गई है। पांच मई को यह छेड़छाड़ की गई है।

राजबीर कौर ने एक, दो व तीन नंबर पर प्राथमिकता में फतेहाबाद, सिरसा  व हिसार को भरा था, जबकि इन्हें नंबर 20, 21, 22 पर दिखाया गया है। नूंह व मेवात उनकी प्राथमिकताओं में नहीं था, लेकिन वह प्रथम नंबर पर डाल दिया गया। आरोप है कि यह छेड़छाड़ पांच मई को साइट बंद होने से कुछ पहले ही की गई है। इसका कोई ओटीपी भी उनके पास नहीं आया। राजबीर कौर का आरोप है कि तीन मई को फाइनल सबमिशन के बाद कोई भी तबदीली नहीं की थी। किसी ने जानबूझकर फार्म में छेड़छाड़ की गई है। ताकि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा सके।

chat bot
आपका साथी