पानीपत का एक परिवार ऐसा, जिसने कोरोना से चार जिंदगियां बचाईं, मां, बेटी, पापा और ताऊ ने दान किया प्‍लाज्‍मा

कोरोना संक्रमण के कहर के बावजूद लोगों ने हौसला नहीं खोया। पानीपत में एक परिवार ऐसा है जो लोगों की जान बच रहा। कोरोना को हराकर संक्रमितों की जान बचाने आया तलवाड़ परिवार। माडल टाउन के परिवार ने बचाई जिंदगी दिल्ली से लेने आए प्लाज्मा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:49 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:49 PM (IST)
पानीपत का एक परिवार ऐसा, जिसने कोरोना से चार जिंदगियां बचाईं, मां, बेटी, पापा और ताऊ ने दान किया प्‍लाज्‍मा
प्‍लाज्‍मा दान करते तलवाड़ परिवार के सदस्‍य।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत के माडल टाउन में रहता है तलवाड़ परिवार। जीटी रोड पर इनका इलेक्ट्रोनिक्स आइटम का शोरूम है। मार्च के महीने में पूरा परिवार ही कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया। परिवार के सदस्यों ने हौसला नहीं खोया। घर पर आइसोलेट रहे। डॉक्टर से सलाह लेते रहे। एक-एक करके कोरोना संक्रमण को हराया। अब इस परिवार ने कोरोना संक्रमितों की जिंदगी बचाने के लिए पहल की है। परिवार के चार सदस्यों ने एकसाथ आगे आकर कोरोना संक्रमितों के लिए प्लाज्मा दान किया। प्लाज्मा थैरेपी से अब दूसरों का इलाज हो सकेगा। कोरोना संक्रमित का एक स्वजन दिल्ली से प्लाज्मा लेने आया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

परिवार में बड़े हैं मुकेश तलवाड़। मार्च महीने में सबसे पहले उनको कोरोना संक्रमण हुआ। इसके बाद एक-एक कर उनकी पत्नी मंजू, छोटे भाई अश्विनी, अश्विनी की पत्नी सीमा और इनकी बेटी अंजली की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मुकेश ठीक हुए तो दूसरे सदस्यों को कोरोना होने लगा। मुकेश ने बाद में सभी को संभाला। सभी का ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव है। विधायक प्रमोद विज के सहयोगी मुनीष आर्य ने प्लाज्मा दान करने वालों की तलाश शुरू की। इसी बीच, तलवाड़ परिवार से संपर्क हुआ। सभी ने प्लाज्मा दान करने के लिए स्वीकृति दे दी।

चार लोगों को चाहिए था प्लाज्मा

मुनीष आर्य ने इस परिवार से संपर्क किया। चार मरीजों को प्लाज्मा की जरूरत थी। एक मरीज के स्वजन दिल्ली से आए थे। तब मुकेश, मंजू, अश्विनी, सीमा, अंजली प्लाज्मा दान करने के लिए रवींद्रा अस्पताल पहुंच गए। सीमा की हालत अभी कमजोर थी, इस वजह से उनका प्लाज्मा नहीं लिया गया। तलवाड़ परिवार के बाकी चार सदस्यों ने मुस्कुराते हुए प्लाज्मा दिया।

जान बचाने को आगे आएं

मुकेश तलवाड़ ने जागरण से बातचीत में कहा कि अगर कोई कोरोना संक्रमित हुआ है तो वो प्लाज्मा दान जरूर करें। इससे किसी की जान बचाई जा सकती है। पाइट स्कूल में टीचर अंजली ने कहा कि कोरोना से घबराएं नहीं, हौसले से इसे हराएं। दूसरों की भी जिंदगी बचाएं।

chat bot
आपका साथी