प्रतिभा खोज प्रतियोगिता शुरू, पहले दिन भाषण, पेंटिग में दिखाई प्रतिभा

एसडी पीजी कालेज में प्रतिभा खोज प्रतियोगितओं का आयोजन किया गया। तीन दिवसीय आयोजन में नृत्य गायन वादन मोनो-एक्टिग मिमिक्री क्विज भाषण काव्य -पाठ और पेंटिग प्रतियोगिताएं होंगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 09:44 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 09:44 PM (IST)
प्रतिभा खोज प्रतियोगिता शुरू, पहले दिन भाषण, पेंटिग में दिखाई प्रतिभा
प्रतिभा खोज प्रतियोगिता शुरू, पहले दिन भाषण, पेंटिग में दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, पानीपत : एसडी पीजी कालेज में प्रतिभा खोज प्रतियोगितओं का आयोजन किया गया। तीन दिवसीय आयोजन में नृत्य, गायन, वादन, मोनो-एक्टिग, मिमिक्री, क्विज, भाषण, काव्य -पाठ और पेंटिग प्रतियोगिताएं होंगी। पहले दिन पेंटिग, भाषण और काव्य-पाठ प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन कालेज के प्राचार्य डा. अनुपम अरोड़ा ने किया। पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन प्रो गीता परुथी, डा. मोनिका खुराना, डा. दीपा वर्मा और प्रो इंदु पुनिया ने कराया।

भाषण और काव्य-पाठ प्रतियोगिता का आयोजन प्रो अन्नू आहूजा, डा. संतोष कुमारी, डा. कुसुम लता, डा. भारती गुप्ता और प्रो अंजली की अगुआई में हुआ। प्रत्येक श्रेणी में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को कालेज द्वारा नकद पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा। 'भौतिकवाद एवं आध्यात्मवाद और नौकरी-पेशा करने वाली महिलाओं' विषय पर भाषण दिए गए। बीएससी की आरती प्रथम, बीए का वरुण द्वितीय व बीएससी का आकाश तीसरे स्थान पर रहा। काव्य पाठ में बीए द्वितीय की यशिका प्रथम, पेंटिग में बीए प्रथम वर्ष का सौरभ खुराना प्रथम रहा।

प्राचार्य डा. अनुपम अरोड़ा ने कहा कि कालेज में नियमित आकर पढ़ने का फायदा तभी है जब विद्यार्थी कक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। प्रतिभा को पहचानने और संवारने का इससे बेहतर अवसर कोई दूसरा नहीं है। पढाई के साथ-साथ यदि विद्यार्थी सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रति भी लालायित है तो इसके परिणाम सदैव सकारात्मक एवं सृजनात्मक होते हैं।

डा. दीपा वर्मा ने कहा कि उचित मंच प्रदान कर उन्हें सही मुकाम तक पहुंचाना ही कॉलेज का दायित्व है। डा. मोनिका खुराना ने कहा कि विद्यार्थीयो को भी चाहिए कि कम से कम एक गुण एवं कला में स्वयं को निपुण बनाएं। इस अवसर पर डा. सरिता दलाल, प्रो प्रवीन खेरड़े, डा. एसके वर्मा, डा. संतोष कुमारी, प्रो मोनिका खुराना, डा. कुसुम लता, डा. दीपा वर्मा, प्रो इंदु पुनिया, दीपक मित्तल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी