शहर से गांव तक दूषित पानी की सप्लाई, लोगों में रोष

शहर से लेकर गांव तक दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। लोग रोष जता रहे हैं। शिकायत कर रहे हैं। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा। पानीपत की न्यू फ्रेंड्स कालोनी के लोगों ने दूषित पानी की सप्लाई पर शिकायत की है। दरअसल माडल टाउन एरिया में जगह-जगह गड्ढे खोद दिए गए हैं। यहां पर गैस की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। कहीं पर दोबारा से सड़क बना रहे हैं। इस वजह से पानी की सप्लाई वाली लाइन टूट गई है या लीक हो रही है। इस वजह से घरों में दूषित पानी पहुंच रहा है। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शिकायत का पता चल गया है। इसका जल्द समाधान करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:50 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:50 AM (IST)
शहर से गांव तक दूषित पानी की सप्लाई, लोगों में रोष
शहर से गांव तक दूषित पानी की सप्लाई, लोगों में रोष

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर से लेकर गांव तक दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। लोग रोष जता रहे हैं। शिकायत कर रहे हैं। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा। पानीपत की न्यू फ्रेंड्स कालोनी के लोगों ने दूषित पानी की सप्लाई पर शिकायत की है। दरअसल, माडल टाउन एरिया में जगह-जगह गड्ढे खोद दिए गए हैं। यहां पर गैस की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। कहीं पर दोबारा से सड़क बना रहे हैं। इस वजह से पानी की सप्लाई वाली लाइन टूट गई है या लीक हो रही है। इस वजह से घरों में दूषित पानी पहुंच रहा है। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शिकायत का पता चल गया है। इसका जल्द समाधान करेंगे।

न्यू फ्रेंड्स कालोनी में रहने वाले एमआर गुरेजा, ईश्वर बरेजा, अंकुश धमीजा, रमेश आहूजा, सुभाष वढेरा, राजू गौड़, रमेश मल्होत्रा, प्रदीप चावला, प्रदीप अरोड़ा दूषित पानी को बोतल में भरकर विभागीय अधिकारियों के पास पहुंचे। उनसे कहा कि आप ये पानी पीकर दिखाओ। पी नहीं सकते तो हाथ ही धोकर दिखा दो। जब अधिकारी इस पानी से हाथ तक साफ नहीं कर सकते तो आम लोगों के घरों में दूषित पानी पहुंच ही क्यों रहा है।

नलवा व साईं कालोनी में एक महीने से परेशानी

सनौली : ऊझा में नलवा व साईं कालोनी में पिछले एक महीने से दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। घरों में जो पानी आ रहा है, उसे पशु भी नहीं पी सकते। ग्रामीणों ने कहा है कि अगर साफ पानी नहीं आया तो वे धरना तक देने को तैयार हैं। ग्रामीण सतबीर, सुखबीर, विक्रम, रोहताश, महाबीर, सुरेश, राम सिंह, नीलम, रेखा, शीला, बबली, आशा, कृष्णा, सुनीता, शकुंतला, ममता, कांता, रोशनी, कमलेश ने बताया कि गांव की मुख्य गली में पाइप लाइन लीक हो गई है। इसकी शिकायत की जा चुकी है। इसके बावजूद सुधार नहीं किया जा रहा। दूषित पानी घरों में आ रहा है। स्वच्छ पानी लाने के लिए सुबह से ही बाल्टी लेकर गांव के दूसरे मुहल्लों में जाना पड़ रहा है। निवर्तमान सरपंच धर्मबीर सिंह का कहना है कि लीकेज पाइप लाइन को ठीक करने के लिए कई बार सूचित किया है। समस्या का हल नहीं किया जा रहा।

chat bot
आपका साथी