राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 45 कालेजों के विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

प्राचार्य डा. जगदीश गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई क साथ इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। प्रतियोगिता से विद्यार्थियों को नया सीखने को मिलता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:24 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:24 PM (IST)
राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 45 कालेजों के विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 45 कालेजों के विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, पानीपत : आर्य पीजी कालेज में राष्ट्रीय स्तर पर कविता पाठ, भाषण, पोस्टर मेकिग व निबंध लेखन प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता महिला विकास प्रकोष्ठ एवं कानूनी जागरूकता प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में हुई।

प्राचार्य डा. जगदीश गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। प्रतियोगिता से विद्यार्थियों को नया सीखने को मिलता है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्रतियोगिता पिछले कई दिनों से संयुक्त रूप से आयोजित करवाई गई। विजेता प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट भी ऑनलाइन माध्यम से ही भेजे जाएंगे।

कानूनी प्रकोष्ठ की समन्वयक डा. अनुराधा सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में देशभर के लगभग 45 महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता में केवीए, डीएवी करनाल की सारिका ने प्रथम, आइबी कालेज पानीपत की सिमरन व आर्य पीजी कालेज पानीपत के रितिक ने दूसरा स्थान हासिल किया। कविता पाठ में आइजीएमएम कैथल की दीपिका व डीएवी कालेज अंबाला के नवजोत ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान और जीएमएन कालेज अंबाला की अनवी व राजकीय कालेज पानीपत की शालू जांगड़ा ने संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया।

निबंध लेखन में टीकाराम महिला महाविद्यालय सोनीपत की संजना व डीबी जैन कालेज चेन्नई की आर अनुप्रिया ने संयुक्त रूप से प्रथम व देव समाज कालेज अंबाला के कमलजीत ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता में महाराजा अग्रसेन कालेज जगाधरी के जगदीप सिंह ने प्रथम व जीडी डीएवी कालेज ऑफ एजुकेशन करनाल की सिमरन ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर ड़ा. मीनल तालस, डा. कंचन प्रभाती मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी