विद्यार्थियों ने अधिकारों के प्रति किया जागरूक

चुलकाना रोड स्थित डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में चल रहे कॉमर्स एंड डिजिटल सप्ताह के दौरान मंगलवार को जागो ग्राहक जागो के तहत विद्यार्थियों ने लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 07:52 AM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 07:52 AM (IST)
विद्यार्थियों ने अधिकारों के प्रति किया जागरूक
विद्यार्थियों ने अधिकारों के प्रति किया जागरूक

जागरण संवाददाता, समालखा : चुलकाना रोड स्थित डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में चल रहे कॉमर्स एंड डिजिटल सप्ताह के दौरान मंगलवार को जागो ग्राहक, जागो के तहत विद्यार्थियों ने लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया। उन्होंने जागरूकता रैली निकाल हाथ में स्लोगन लिखी पट्टियां लेकर नारे भी लगाए। कार्यक्रम वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष रचना नागपाल के निर्देशन में हुआ।

प्राचार्य डॉ. सपना गुप्ता ने कहा कि लोगों को मार्केट में सामान खरीदते समय वस्तुओं की गुणवत्ता के साथ उसके उचित निर्धारित मूल्य निर्माण व तिथि को जरूर देखना चाहिए। यदि कोई दुकानदार उनके साथ धोखाधड़ी करता है, तो उन्हें कंज्यूमर कोर्ट में जाकर दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कराने का अधिकार भी सरकार ने दिया है। उन्होंने कहा कि हमें अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। वहीं नर्सरी से दूसरी कक्षा के बच्चों के बीच करंसी पहचानो प्रतियोगिता कराई गई। बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर स्टाफ मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी