सांस्कृतिक उत्सव में फैसले से छात्राएं नाराज, दिया धरना

एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित दो दिवसीय सांस्कृतिक उत्सव कार्यक्रम में निर्णायक मंडल के फैसले को माडल टाउन कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने गलत बताया। नाखुश छात्राओं ने शनिवार को स्कूल में धरना देते हुए दोबारा से प्रतियोगिता कराने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 09:55 PM (IST)
सांस्कृतिक उत्सव में फैसले से छात्राएं नाराज, दिया धरना
सांस्कृतिक उत्सव में फैसले से छात्राएं नाराज, दिया धरना

जागरण संवाददाता, पानीपत : एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित दो दिवसीय सांस्कृतिक उत्सव कार्यक्रम में निर्णायक मंडल के फैसले को माडल टाउन कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने गलत बताया। नाखुश छात्राओं ने शनिवार को स्कूल में धरना देते हुए दोबारा से प्रतियोगिता कराने की मांग की। स्कूल प्रिसिपल ने उन्हें न्याय दिलाने का विश्वास दिलाया।

स्कूल में धरने पर बैठी छात्रा वंदना,, मुन्नी, पिकी, स्नेहा ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से 29 व 30 सितंबर को सांस्कृतिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 30 सितंबर को नौंवी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने उत्सव कार्यक्रम में भाग लिया। छात्राओं का आरोप है कि कार्यक्रम के दौरान विभाग की ओर से जो नियम निर्धारित किए गए थे, उनका उल्लंघन किया गया है।

उन्होंने बताया कि ग्रुप डांस में उनकी टीम ने प्रथम प्रस्तुति दी, लेकिन गलत तरीके से उन्हें द्वितीय स्थान दिया गया। इसी तरह रागनी में भी उनके स्कूल की छात्रा को द्वितीय स्थान दिया गया। जिस छात्रा को प्रथम स्थान दिया गया, उसने रागनी की जगह गीत की प्रस्तुति दी थी। छात्राओं ने एकल नृत्य के फैसले को लेकर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कार्यक्रम की नोडल अधिकारी से भी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जजों ने निर्णय दिया

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बृजमोहन गोयल का कहना है कि सांस्कृतिक उत्सव कार्यक्रम के दौरान समूह डांस में मतलौडा व माडल टाउन कन्या सीसे स्कूल की टीमों की प्रस्तुति एक समान रही। ऐसे में आखिर में निर्णायक मंडल में शामिल जजों ने मतलौडा टीम को प्रथम और माडल टाउन कन्या स्कूल की टीम को द्वितीय घोषित कर दिया। इसमें किसी तरह का भेदभाव नहीं किया।

chat bot
आपका साथी