छात्रा प्रीति जागलान ने जीता कांस्य पदक

चेन्नई की सत्यभामा यूनिवर्सिटी में आयेाजित हुए ऑल इंडिया इंटरयूनिवर्सिटी कराटे टूर्नामेंट में एसडी पीजी कॉलेज की छात्रा प्रीति जागलान ने 50 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक जीता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 08:27 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 08:27 AM (IST)
छात्रा प्रीति जागलान ने जीता कांस्य पदक
छात्रा प्रीति जागलान ने जीता कांस्य पदक

जागरण संवाददाता, पानीपत : चेन्नई की सत्यभामा यूनिवर्सिटी में आयेाजित हुए ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी कराटे टूर्नामेंट में एसडी पीजी कॉलेज की छात्रा प्रीति जागलान ने 50 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता है। इससे पहले वह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में आयोजित इंटर-कॉलेज कराटे टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीत चुकी है। 68 किलोग्राम भार वर्ग में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा मुस्कान ने रजत पदक और गोवा में आयोजित हुए काई सीनियर कराटे प्रेसिडेंट कप में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। वहीं, बीए फाइनल वर्ष के छात्र पंकज ने 84 किलोग्राम भार वर्ग में इंटर कॉलेज कराटे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

ये बातें शनिवार को एसडी पीजी कॉलेज में विजेता खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए प्रधान एसएन गुप्ता ने कही। उन्होंने विद्यार्थियों को विजेता खिलाड़ियों से सीख लेकर खेल और शिक्षा के क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि पंकज का ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट के लिए चयन हुआ है। प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा, कोच शरीफ, ग्राउंडमैन प्रताप ने विजेता खिलाड़ियों को मेहनत के बल पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य डॉ.अनुपम अरोड़ा ने खिलाड़ियों को समझाया कि हार और जीत खेल के दो पहलू होते हैं। हारने वाले खिलाड़ी को कभी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। जीतने वाले खिलाड़ी को निरंतर अभ्यासकर अपने प्रतिद्वंदियों को अगले मुकाबले में और कड़ी टक्कर देने की तैयारी करनी चाहिए। इस मौके पर शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ. सुशीला बेनीवाल, प्रोफेसर गीता मलिक और एसके वर्मा, डॉ. मुकेश पुनिया और दीपक मित्तल उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी