Coronavirus Update: इंद्री गांव के स्कूल में छात्र कोरोना पाजीटिव, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट, लिए गए 300 सैंपल

करनाल में कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने आया है। एक छात्र की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है। इंद्री के स्‍कूल का छात्र कोरोना संक्रमित मिलने पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया। इसके बाद तीन सौ सैंपल लिए गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:31 PM (IST)
Coronavirus Update: इंद्री गांव के स्कूल में छात्र कोरोना पाजीटिव, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट, लिए गए 300 सैंपल
करनाल में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया।

इंद्री (करनाल), संवाद सहयोगी। पीएचसी ब्याना के अधीन आने वाले चांदसमंद गांव के रहने वाले छात्र के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद विभाग ने सैंपलिंग के कार्य में तेजी लाई है। वीरवार को गांव में सेंपलिंग की गई और इससे पहले कुंजपुरा सीएचसी के अधीन आने वाले घीड़ गांव के जिस स्कूल में छात्र पढ़़ता है, उस स्कूल में भी 250-300 सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें कुछ की रिपोर्ट आना बाकी है। इसके अलावा हलवाना गांव में मलेरिया का एक केस मिलने के बाद विभाग ने गांव में मलेरिया की जांच के लिए भी सेंपलिंग की जा रही है।

जानकारी के अनुसार घीड़ गांव के स्कूली छात्र के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद स्कूल के विद्यार्थियों, शिक्षकों व स्टाफ सदस्यों के सैंपल लिए गए। कोरोना पाजिटिव छात्र जिनके भी संपर्क में आया, विभाग छानबीन कर उनके भी सैंपल लेने में जुटा है। विभाग के अधिकारी का कहना है कि कोरोना को लेकर विभाग सतर्क है और किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जा रही हैं।

ब्याना पीएचसी के मेडिकल आफिसर डा. अनुज कांबोज ने कहा कि चांदसमंद गांव के एक बच्चा कोरोना पाजिटिव मिला है। छात्र 11वीं कक्षा में पढ़ता है। संबंधित स्कूल में पहले सैंपलिंग हो गई। अब बच्चे के गांव में सैंपलिंग की जा रही है। कुंजपुरा सीएचसी के एसएमओ संदीप अबरोल का कहना है कि ब्याना पीएचसी के एक गांव निवासी बच्चा कोरोना पाजिटिव मिला। वह बच्चा घीड़ स्कूल में पढ़ता है, स्कूल में दो दिन सेंपलिंग की गई। शिक्षको आदि का स्टेटस चैक किया गया। 250-300 सैंपलिंग में कुछ की रिपोर्ट आ गई हैं और कुछ आना बाकी हैं। बच्चा हमारे क्षेत्र के घीड़ गांव के स्कूल में पढ़ता था, इसलिए स्कूल में हमारी ओर से सैंपलिंग की गई और बच्चा जिस गांव का रहने वाला है, उस गांव का सीएचसी एरिया इंद्री पड़ता है।

गांव हलवाना में मिला मलेरिया का एक केस

डा. अनुज कांबोज के अनुसार एक अन्य गांव हलवाना में मलेरिया का एक केस भी सामने आया है। गांव में मलेरिया जांच के लिए 47 सैंपल लिए गए और 30 से ज्यादा सैंपल भी पहले लिए गए थे। पहले लिए गए सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई और अब लिए सैंपल की रिपोर्ट आनी है।

chat bot
आपका साथी