हरियाणा रोडवेज : बिना टिकट यात्रा पड़ेगी भारी, चेकिंग टीम को भी पहननी होगी वर्दी

तीन मार्च तक बसों में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। विभागीय टीम तैयार की जा रही है। ऐसे में आने वाले पांच दिन रोडवेज में बिना टिकट के सफर करने वाले यात्रियों को भारी पड़ सकते हैं। कंडक्टरों को भी ड्यूटी टाइम में वर्दी पहनना अनिवार्य होगा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 05:33 PM (IST)
हरियाणा रोडवेज : बिना टिकट यात्रा पड़ेगी भारी, चेकिंग टीम को भी पहननी होगी वर्दी
बेटिकट के यात्रा करने वाले ऐसी यात्रियों के कारण राेडवेज को घाटा उठाना पड़ रहा है।

अंबाला, जेएनएन। रोडवेज बस में बिना टिकट के सफर करने वाले यात्रियों की अब खैर नहीं होगी। बिना टिकट के यात्रा करना अब उन्हें भारी पड़ सकता है। परिवहन विभाग के निदेशालय ने सभी डिपो महाप्रबंधक को तीन मार्च तक बसों में सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही कंडक्टरों को भी ड्यूटी टाइम में वर्दी पहनना अनिवार्य होगा। अगर वे भी ऐसा नहीं करते तो उनको विभाग की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। 

तीन मार्च तक होगी सघन चेकिंग

बेटिकट के यात्रा करने वाले ऐसी यात्रियों के कारण राेडवेज को घाटा उठाना पड़ रहा है जिसको देखते हुए विभाग ने सघन चेकिंग करने का फैसला लिया है। यह अभियान तीन मार्च तक चलेगा। इसके लिए विभागीय टीम तैयार की जा रही है। ऐसे में आने वाले पांच दिन रोडवेज में बिना टिकट के सफर करने वाले यात्रियों को भारी पड़ सकते हैं।

रिपोर्ट बनाकर भेजनी होगी मुख्यालय

बताया जा रहा है इस प्रकार के निर्देश सभी रोडवेज अधिकारियों को भेज दिये गये हैं। बसों मे चेकिंग अभियान चलाकर टिकट की चेकिंग, परिचालक की वर्दी और रिसिप्ट बुक की चेकिंग कर रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजनी होगी। इसके अलावा कर्मचारियों को जिला मुख्यालय अधिकारी को भी चेकिंग किस एरिया में की जा रही के बारे में बताना होगा। बता दें राज्य के डिपुओ में बेटिकट यात्रा करने वाले यात्रियों की शिकायतें जिला के डिपो में आ रही हैं। इससे डिपो को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

190 बसें चल रहीं मार्गों पर

बता दें अंबाला रोडवेज डिपो में करीब 190 बसें मार्गों पर हैं इन बसों में रोजाना 20 हजार से अधिक यात्री सफर करते हैं। लेकिन पिछले काफी समय से बसों की चेकिंग की तरफ ध्यान न होने से बेटिकट यात्री इसका फायदा उठा रहे है। लेकिन अब ऐसा नहीं हाेगा। अब यात्री बेटिकट मिला तो कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी