पानीपत में विधायक कोटे से जगमग होगा औद्योगिक क्षेत्र, स्ट्रीट लाइट लगाने का काम जल्द होगा शुरू

पानीपत में अब औद्योगिक क्षेत्र का अंधेरा जल्‍द दूर होगा। शाम होते ही सेक्टर 25 29 पार्ट टू अंधेरे में डूब जाता है। इस क्षेत्र में लाखों मजदूर काम करते हैं। बावजूद स्‍ट्रीट लाइट तक नहीं हैं। अब विधायक कोर्ट से इस क्षेत्र को जगमग किया जाएगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:51 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:51 AM (IST)
पानीपत में विधायक कोटे से जगमग होगा औद्योगिक क्षेत्र, स्ट्रीट लाइट लगाने का काम जल्द होगा शुरू
पानीपत औद्योगिक क्षेत्र में स्‍ट्रीट लाइट लगेंगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। शहर का औद्योगिक क्षेत्र में अब विधायक कोटे से जगमग होगा। औद्योगिक क्षेत्र में जल्द ही स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू किया जाएगा। विधायक कोटे में 500 स्ट्रीट लाइट हैं। यह स्ट्रीट लाइटें विधायक अपनी मर्जी से कहीं भी लगवा सकते है। अब फाइनल हुआ कि इन लाइटों को औद्योगिक क्षेत्र में लगाया जाएगा। जिससे औद्योगिक क्षेत्र में अंधेरा छाए रहने की समस्या दूर हो जाएगी। इन इकाई में लाखों मजदूर सुबह-शाम काम करने के लिए आते है। यहां स्ट्रीट लाइट लगने से व्यवस्था में भी सुधार आएगा।

इसके लिए नगर निगम ने 1.66 करोड़ रुपये का टेंडर लगाया था। ठेका यमुनानगर की प्राइवेट कंपनी एसआर एंटर प्राइजेज को दिया हुआ है। अभी पेमेंट नहीं होने के कारण कंपनी काम रोका हुआ हैं, लेकिन विधायक कोटे की लाइट निगम के पास आ चुकी हैं। जल्द ही इन लाइटों को औद्योगिक इकाई में लगाया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई। जो लाइट औद्योगिक क्षेत्र में खराब पड़ी है। उनको ठीक भी करवाया जाएगा।

पिछले काफी समय बनी हैं समस्या

पिछले काफी समय सेक्टर 25, 29 पार्ट टू में शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। इस समस्या को लेकर कई बार औद्योगिक इकाई के मालिकाें ने भी स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की थी। इससे अब यह मांग पूरी होने जा रही है।

जल्द लगनी चाहिए स्ट्रीट लाइट

वार्ड 14 की पार्षद शकुंतला गर्ग ने जागरण से बातचीत में कहा कि औद्योगिक ईकाइ में स्ट्रीट लाइट लगनी चाहिए, चाहे वह विधायक कोटे से लगे या फिर किसी भी कोटे हो। यहां औद्योगिक ईकाइ में लाखों लेबर काम करती है। इससे वारदात का भी डर बना रहता है।

जल्द होगा स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू

नगर निगम के जेई गौरव ने जागरण से बातचीत में बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में जल्द ही स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी