नगर निगम हाउस की मीटिग से पहले पहुंचा स्ट्रीट लाइट इंस्टालेशन का सामान

स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए जनवरी में हुई हाउस की मीटिग में इंस्टालेशन के सामान का टेंडर का प्रस्ताव भी पारित हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:31 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:31 AM (IST)
नगर निगम हाउस की मीटिग से पहले पहुंचा स्ट्रीट लाइट इंस्टालेशन का सामान
नगर निगम हाउस की मीटिग से पहले पहुंचा स्ट्रीट लाइट इंस्टालेशन का सामान

जागरण संवाददाता, पानीपत : नगर निगम हाउस की तीन मार्च को बैठक होगी। बैठक से पहले ही शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए इंस्टालेशन का पूरा सामान आ चुका है। हाउस में स्ट्रीट लाइट को लेकर होने वाले हंगामे से बचने के लिए मीटिग के दो दिन पहले ही सामान पहुंचा है। सेक्टर 11-12 एंजल माल रोड से स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू होगा।

तीन माह से स्ट्रीट लाइट निगम के स्टोर में रखी हुई है। पहले चरण में 9940 लाइटें मंगवाई गईं। स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए जनवरी में हुई हाउस की मीटिग में इंस्टालेशन के सामान का टेंडर का प्रस्ताव भी पारित हो चुका है। इसके बाद भी डेढ़ माह बीत चुका है। शहर में स्ट्रीट लाइटें नहीं लग पाई। दिसंबर से फरवरी तक कोहरा, सर्दी का मौसम रहा। ऐसे में मौसम स्ट्रीट लाइट की अधिक जरूरत पड़ती है, लेकिन निगम ने कोई ध्यान नहीं दिया। इस मामले को 3 मार्च को होने वाली हाउस मीटिग में पार्षदों ने उठाना है। स्ट्रीट लाइट लगाने के मामले में शहर के विधायक भी काफी कसरत कर चुके हैं। उसके बाद भी देरी पर देरी हो रही है। हाउस की मीटिग में हंगामा न हो इसे देखते हुए स्ट्रीट लाइट लगाने की हरी झंडी मिल चुकी है।

हाउस की मीटिग में स्ट्रीट लाइट के अतिरिक्त डेयरी शिफ्टिग, हाली पार्क के निर्माण में देरी, निबरी डंपिग स्थल पर कूड़ा अलग करने का 27.73 करोड़ का वर्क आर्डर, जेबीएम कंपनी द्वारा कूड़ा उठाने के नाम पर कंस्ट्रक्शन वेस्टेज उठाने के मामले में अधिकारियों ने क्या एक्शन लिया। वार्डो में कूड़ा न उठने की शिकायत सहित वार्डो में विकास कार्यो में हो रही देरी के मामले एजेंडे में शामिल किया गया है।

उठाए जाएंगे प्रमुख मुद्दे

मेयर अवनीत कौर का कहना है कि तीन मार्च को हाउस की बैठक निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक होगी। बैठक में स्ट्रीट लाइट लगाने में देरी से लेकर जेबीएम की धांधली, हाली पार्क के निर्माण में देरी, स्लाटर हाउस बनाने, डेयरी शिफ्टिग, हाली पार्क बनने में देरी, वर्क आर्डर के अनुसार निबरी में कूड़ा अलग करने का काम न होने, प्रापर्टी टैक्स बिल भरने का प्रोसीजर सरल नहीं होने जैसे मुद्दे रखे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी