See video: हरियाणा के करनाल में खेतों में अचानक 10 फीट ऊपर उठ गई जमीन; मचा हड़कंप, जांच में जुटे एक्‍सपर्ट

हरियाणा में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। हरियाणा के करनाल में देखते ही देखते जमीन ऊपर उठने लगी। इससे लोगों में हड़कंप मच गया। गांव के लोगों ने वीडियो बना ली। यह इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। हर तरफ यह घटनाक्रम चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

Umesh KdhyaniThu, 22 Jul 2021 03:49 PM (IST)
हरियाणा के करनाल में इस तरह उठी खेत की जमीन।

जागरण संवाददाता, करनाल। हरियाणा में विचित्र घटनाक्रम देखने को मिला। इस घटनाक्रम की वीडियो वायरल हो रही है। दूर-दूर तक इसकी चर्चा है। अचानक जमीन उठने की वीडियो को देखकर लोग यहां पहुंच रहे हैं। प्रशासन भी इसकी पड़ताल में लगा हुआ है। मामला करनाल के निसिंग नर्दक नहर के पास का है। इस घटना के बाद शुक्रवार को भी लोग वहां इसे देखने पहुंच रहे हैं। जमीन यहां 10 फीट तक ऊपर उठ गई। विशेषज्ञ जांच में जुट गए हैं।

यह घटना करनाल-कैथल रोड पर पर स्थित एक खेत की है। नर्दक नहर की पटरी के पास बड़े भू क्षेत्र में इन दिनों बरसाती पानी भरा है। यहां खेतीबाड़ी होती है। बताया जा रहा है कि बुधवार को अचानक भू गर्भीय हलचल हुई। जिस क्षेत्र में पानी भरा था, वहां तेजी के साथ जमीन उठने लगी। लोगों ने इस घटना की वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। यहां करीब 10 फीट तक जमीन ऊपर उठ गई है।

आसपास के गांवों में अलर्ट

इस घटनाक्रम की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। लोगों में कौतूहल बना रहा। मामले के बारे में जानने के लिए कुछ ही देर में आस-पास के कई गांवों के सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जा पहुंचे। लोगों को खेत के पास से हटाया गया। वहीं आसपास के गांवों में भी अलर्ट रहने को कहा गया है। जिस खेत में यह घटना हुई, उसमें काफी पानी भरा हुआ है। इसे देखते हुए लोग शाम तक भी खेत में नहीं गए।

ग्रामीण बोले, पहली बार देखा इस दृश्य

इस अजीबो गरीब घटना के बारे में क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने भी पहली बार इस तरह का दृश्य देखा है, जिसमें जमीन न केवल फट गई, बल्कि बरसाती पानी में कई फुट ऊपर उभकर कर भी आ गई। क्षेत्र के सुनील, राजेंद्र व सुभाष ने बताया कि वायरल वीडियो देखकर वह यहां आए और जब यह दृश्य देखा तो उनके मन में भय व्याप्त हो गया। जिस तरह से जमीन में कई फुट चौड़ी दरारें बन गई हैं, उससे यह कोई अलौकिक घटना प्रतीत हो रही है।

यह है विशेषज्ञ की राय 

सीएसएसआरआइ के निदेशक डा. पीसी शर्मा ने कहा कि घटनाक्रम के वास्तविक तथ्यों की मौके पर जांच की जाएगी। प्राथमिक पहलूओं पर गौर किया जाए तो यह जमीन में रेजिड्यू यानि किसी विशेष प्रकार के तत्वों की अधिकता के कारण मिथेन गैस बनने से संभव हो सकता है। संस्थान की टीम शुक्रवार को मौके पर जाएगी।

किसानों को फसल बर्बाद होने की चिंता

अब फिलहाल यह सिलसिला थम गया है, लेकिन लोग लगातार यहां आ रहे हैं। दूसरी ओर पास के गांव रहने वाले जिस किसान के खेत में यह घटनाक्रम देखने को मिला है। वह अपनी फसल बर्बाद होने को लेकर चिंतित है। 

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.