बच्चों के रिश्ते में आ रही समस्या को हल करने के उठे कदम

कार्यालय में रिश्ते के लिए अपने बच्चों का बायोडाटा रजिस्टर्ड किया जाएगा। उसके बाद वर-वधू पक्ष को बायोडाटा दे जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:32 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:32 PM (IST)
बच्चों के रिश्ते में आ रही समस्या को हल करने के उठे कदम
बच्चों के रिश्ते में आ रही समस्या को हल करने के उठे कदम

जागरण संवाददाता, पानीपत : इन दिनों योग्य बच्चों के रिश्तों को लेकर परेशानी बनी हुई है। पंजाबी ब्राह्मण सभा ने परशुराम मंदिर सनौली रोड पर चितन बैठक की। बैठक में समाज के वरिष्ठ लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महंत वेद प्रकाश ने की।

बैठक में रिश्तों की समस्या को दूर करने के लिए परशुराम मंदिर में कार्यालय खोलने का फैसला लिया गया। कार्यालय में रिश्ते के लिए अपने बच्चों का बायोडाटा रजिस्टर्ड किया जाएगा। उसके बाद वर-वधू पक्ष को बायोडाटा दे जाएगा। इसकी बागडोर सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी यशपाल शर्मा को दी गई। दो वर्षो से सभा वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से रिश्ते करवा रही थी। बैठक में सभा के प्रधान पिकल शर्मा, युधिष्ठिर लाल शर्मा, वेद प्रकाश शर्मा, डा. महेन्द्र शर्मा, संत लाल शर्मा, अशोक शर्मा, संजय शर्मा, लाल गोस्वामी, विकास शर्मा, पवन शर्मा, राजू शर्मा (वीरभान), गौरव शर्मा मौजूद रहे।

बैठक में लिए गए फैसले

1. हर वर्ष होने वाला परिवार मिलन समारोह कोविड के कारण नहीं होगा।

2. परशुराम मंदिर में कार्यालय खुलेगा, जिसका काम रिश्ते करवाना होगा।

3. समाज को संगठित करने पर जोर दिया जाएगा।

4. कार्यालय में नियमित रूप से खुलेगा।

-----------

लेक्चरर एसोसिएशन ने की बैठक, रखी मांगें

जासं, पानीपत : लेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन की राज्यस्तरीय बैठक जीटी रोड स्थित माडल संस्कृति स्कूल में चेयरमैन रामफल सहरावत की अध्यक्षता में हुई। अध्यक्षता महासचिव रवींद्र डिकाडला ने की। राज्य प्रधान अनिल ने अब तक प्रदेश सरकार को सौंपे गए ज्ञापन के बारे में बताया।

योगेंद्र चाहर और सुरेश सैनी ने कहा कि पदनाम, कंफर्म करने के बारे में, स्कूल से कालेज में पदोन्नति व्यवस्था बने। इसके अलावा अन्य मांगों पर उन्होंने चर्चा की। रामफल सहरावत व सुनील ने कहा कि संगठन की मजबूती पर अपनी बात रखी। सत्यदेव प्रकाश ने अपने साथियों के साथ मुख्य अतिथि का स्वागत किया। महाबीर सिंह, राजकुमार सूरी, बंसीलाल ने संगठन की आर्थिक मजबूती पर अपनी बात रखी। इस अवसर पर जसबीर दलाल को सर्वसम्मति से कार्यकारी प्रधान बनाया गया। इस अवसर पर लख्मीर सिंह, निर्मल सिंह, संजीव शर्मा, सुमित गुप्ता, मनेंद्र, जितेंद्र, संतोष, सुनीता, उर्मिल, पूनम बांगड़ मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी