बार चुनाव : स्टेट कमेटी करेगी आरओ के नाम पर निर्णय

जिला बार एसोसिएशन का चुनाव तीन अप्रैल को होगा। कमेटी ने एक रिटर्निंग अधिकारी(आरओ) और तीन सहायक रिटर्निंग अधिकारी(एआरओ) का चयन कर नाम काउंसिल को भेजे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 06:18 AM (IST)
बार चुनाव : स्टेट कमेटी करेगी आरओ के नाम पर निर्णय
बार चुनाव : स्टेट कमेटी करेगी आरओ के नाम पर निर्णय

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला बार एसोसिएशन का चुनाव तीन अप्रैल को होगा। कमेटी ने एक रिटर्निंग अधिकारी(आरओ) और तीन सहायक रिटर्निंग अधिकारी(एआरओ) का चयन कर नाम काउंसिल को भेजे हैं। विरोध में प्रधान पद का चुनाव लड़ने के इच्छुक वकील एडवोकेट सुरेंद्र दुहन ने स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन एडवोकेट कर्णजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा है।

एडवोकेट दुहन ने बताया कि मौजूदा प्रधान शेर सिंह खर्ब तीसरी बार चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में उन्हें आरओ-एआरओ के नाम तय करने का अधिकार नहीं है। विरोध होने पर पहल करते हुए उन्हें आम सभा बुलानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मंगलवार को 26 वकील स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन से मिले और पीड़ा रखी। उन्होंने एक कमेटी गठित कर दी है। कमेटी सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए दो-तीन दिन में निर्णय लेगी। इस बाबत जिला बार एसोसिएशन को भी नोटिस भेजा जाएगा।

आम सहमति पर निर्णय की उम्मीद है। बता दें कि जिला बार एसोसिएशन से करीब 2400 वकील जुड़े हैं। लगभग 1695 वकीलों को मतदान का अधिकार है। इस बार 250 से अधिक नए नाम एसोसिएशन से जुड़े हैं।

chat bot
आपका साथी