शार्ट कट से लखपति बनने के लिए करने लगा आनलाइन ठगी, साथी सहित गिरफ्तार

क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड प्वाइंट देने का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह के बदमाश सोनीपत के उदेशीपुर गांव के साहिल और खेड़ी तगा गांव के विशाल को मंगलवार को गन्नौर से किला थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:30 PM (IST)
शार्ट कट से लखपति बनने के लिए करने लगा आनलाइन ठगी, साथी सहित गिरफ्तार
शार्ट कट से लखपति बनने के लिए करने लगा आनलाइन ठगी, साथी सहित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पानीपत : क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड प्वाइंट देने का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह के बदमाश सोनीपत के उदेशीपुर गांव के साहिल और खेड़ी तगा गांव के विशाल को मंगलवार को गन्नौर से किला थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से विशाल को जेल भेज दिया गया। साहिल को पांच दिन रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपित की निशानदेही पर ठगी की राशि बरामद की जाएगी और फरार दो-तीन आरोपितों के ठिकानों का पता लगाया जाएगा। ठगी की कई वारदातों का भी राज खुल सकता है। साहिल 12वीं पास है और जल्द लखपति बनने के लिए ठगी करने लगा।

किला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महीपाल ने बताया कि आठ जुलाई को काबुली बाग के खुर्शीद ने किला थाना पुलिस को शिकायत दी कि वह मजदूरी करता है। उसने एजेंट के माध्यम से एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड बनवाया था। सात जुलाई की दोपहर करीब पौने एक बजे उसके फोन पर एक अज्ञात नंबर से काल आई। फोन करने वाले युवक ने क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड प्वाइंट देने की बात कहते हुए कार्ड के आखिरी चार अंक (इकोम) लिखकर मैसेज करने के लिए कहा। युवक के कहे अनुसार मैसेज किया तो उसके क्रेडिट कार्ड से दो बार में 49578 रुपये कट गए। धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया।

पुलिस टीम ने बैंक से उस खाते की जानकारी लेकर जिसमें पैसे ट्रांसफर हुए थे। खाते के माध्यम से आरोपितों के ठिकानों का पता लगाते हुए आरोपित साहिल व विकास को गिरफ्तार किया। आरोपित साहिल ने पूछताछ में बताया कि उसने क्रेडिट कार्ड से धोखाधड़ी करते हुए 49578 रुपये मैजिक ब्रिक्स जो प्रापर्टी से संबंधित साइट से रुपये विशाल के खाते में ट्रांसफर कर निकाला लिए। इसके लिए उसने विशाल को पैसे दिए थे।

chat bot
आपका साथी