Kaithal: कोरोना के दौरान नहीं हुई खेल प्रतियोगिताएं, नकद इनाम राशि के लिए आए 24 आवेदन

बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए नकद इनाम राशि जारी की गई थी। जिले के 116 खिलाड़ियों के लिए करीब 93 लाख रुपये जारी हुए थे। दो महीने से यह राशि खेल विभाग और जिला प्रशासन के बीच उलझ कर रह गई है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:25 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:25 AM (IST)
Kaithal: कोरोना के दौरान नहीं हुई खेल प्रतियोगिताएं, नकद इनाम राशि के लिए आए 24 आवेदन
खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के विभाग ने मांगे आवेदन

जागरण संवाददाता, कैथल। कोरोना के कारण करीब डेढ़ साल से खेल प्रतियोगिताएं नहीं हो पाई थी। इसका खामियाजा खिलाड़ियों को उठाना पड़ा है। सरकार की तरफ से खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को हर साल नकद इनाम राशि दी जाती है। खेल विभाग की तरफ से साल 2020-21 में बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के आवेदन मांगे गए थे। इस बार जिले भर से मात्र 24 खिलाड़ियों ने ही आवेदन किए हैं।

इससे पहले खिलाड़ियों की संख्या 100 के ऊपर होती थी। इसके अलावा विभाग ने साल 2017 से साल 2019 तक किसी भी कारण से आवेदन ना कर पाने वाले खिलाड़ियों से आवेदन मांगे थे। विभाग के पास 12 आवेदन आए हैं। इन सभी आवेदनों को जिला खेल विभाग की तरफ से खेल विभाग के मुख्यालय में भेज दिया गया है। अब मुख्यालय की तरफ से अपने स्तर पर इन आवेदनों की जांच की जाएगी। जांच के बाद वापस इन्हें जिला खेल विभाग के पास भेजा जाएगा ताकि इन खिलाड़ियों की नकद इनाम की राशि तय की जा सके। हालांकि अब करीब तीन महीने से विभिन्न खेलों की खेल प्रतियोगिताएं होना शुरू हो चुकी हैं। 

दो महीने से अटकी है 93 लाख रुपये की राशि

खेल विभाग की तरफ से साल 2019-20 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए नकद इनाम राशि जारी की गई थी। जिले के 116 खिलाड़ियों के लिए करीब 93 लाख रुपये जारी हुए थे। दो महीने से यह राशि खेल विभाग और जिला प्रशासन के बीच उलझ कर रह गई है। खिलाड़ियों के खाते में यह राशि नहीं पहुंच पाई है। खिलाड़ी रोजाना जिला खेल विभाग के चक्कर लगा रहे हैं। राशि के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की सहमति लेनी होती है। करीब 15 दिनों से खेल विभाग ने प्रशासनिक अधिकारियों के पास फाइल को भेजा हुआ है, लेकिन फाइल पास नहीं की जा रही है। 

जिला खेल अधिकारी सतविंद्र गिल ने बताया कि साल 2020-21 में हुई खेल प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से आवेदन लिए गए थे। विभाग के पास 24 आवेदन आए थे, जिन्हें खेल निदेशालय को भेज दिया गया है। अब विभाग की तरफ से अपने स्तर पर आवेदनों की जांच की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी