झज्जर में जजपा की रैली के लिए जींद को खास तवज्‍जो, उचाना के लिए रैली स्‍थल में अलग से ब्‍लाक

झज्‍जर में जननायक जनता पार्टी नौ दिसंबर को स्‍थापना दिवस मना रही है। झज्‍जर में रैली होगी। इसके लिए जींद को खास तव्‍वजो दी जा रही है। भीड़ जुटाने पर जुलाना के विधायक को नरवाना के विधायक ने दिया चैलेंज। उचाना के लिए रैली स्थल पर बनेगा अलग ब्लाक।

Anurag ShuklaMon, 06 Dec 2021 11:23 AM (IST)
झज्‍जर में जननायक जनता पार्टी की रैली।

जींद, जागरण संवाददाता। हरियाणा सरकार में साझीदार जननायक जनता पार्टी अपना तीसरा स्थापना दिवस नौ दिसंबर को झज्जर में मनाएगी। पार्टी ने इस दिन राज्यस्तरीय रैली करने का ऐलान किया है, जिसे जन सराेकार दिवस नाम दिया गया है। इस रैली में रिकार्ड भीड़ जुटाने के लिए इनेलो सुप्रीम अजय चौटाला व उनके पुत्र डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला प्रदेशभर का दौरा कर रहे हैं। बावजूद इसके लिए रैली में भीड़ जुटाने का सबसे ज्यादा दारोमदार जींद जिले पर होगा।

जननायक जनता पार्टी की स्थापना तीन साल पहले जींद जिले के पिंडारा गांव में हुई थी। तब दुष्यंत चौटाला ने इनेलो का डंडा व झंडा छोड़कर अपना अलग झंडा लहराया था। उस रैली के बाद जींद जिले में जजपा ही लहर बन गई और जींद उपचुनाव में पूरी सरकार के पसीने ला दिए थे। बीते विधानसभा चुनाव में जींद की पांच विधानसभा सीटों में से तीन पर जेजेपी के प्रत्याशी विजयी रहे। ऐसे में जींद अब जेजेपी का गढ़ बन चुका है।

दुष्यंत चौटाला ने तीन दिन पहले जींद में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से रूबरू होते हुए कहा था कि जेजेपी जींद का तीन साल का दूध पीता बच्चा है। तीन साल तक तो मां भी बच्चे को दूध पिलाती है। इसलिए जींद की जनता को ही जेजेपी के स्थापना दिवस पर रैली को कामयाब बनाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेनी होगी। जींद के हर विधानसभा क्षेत्र से दस-दस हजार कार्यकर्ताओं की भीड़ झज्जर रैली में पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके लिए अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के चेयरमैन पवन खरखौदा को प्रभारी बनाया गया है। जिला प्रधान कृष्ण राठी भी पांचों हलकों की व्यवस्था देख रहे हैं।

उचाना हलके से खुद दुष्यंत चौटाला विधायक है, ऐसे में वहां से पार्टी के सभी कार्यकर्ता रैली को कामयाब बनाने के लिए पूरी मेहनत लगा रहे हैं। रैली स्थल पर उचाना हलके के लिए अलग से ब्लाक बनाया जाएगा, जो सभी ब्लाक से बड़ा होगा। इस ब्लाक को भरने के लिए हर गांव से बड़ी संख्या में लोगों को लेकर जाने की योजना बनाई जा रही है।

जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा को नरवाना के विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा चैलेंज कर चुके हैं कि उनसे ज्यादा भीड़ वे नरवाना से लेकर जाएंगे। दोनों विधायकों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लेकर जाने की होड़ लग गई है। जींद हलके से जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी, हलका अध्यक्ष कर्मपाल ढुल सहित सभी नेताओं ने अपने स्तर पर वाहनों की व्यवस्था और लोगों को लेकर जाने के लिए जनसंपर्क शुरू कर रखा है। खुद दुष्यंत चौटाला के साथी पांचों हलकों से जाने वाली भीड़ पर नजर रखेंगे और उन्हें रिपोर्ट देंगे कि किस हलके से किस नेता ने ज्यादा वाहनों में लोगों को झज्जर रैली में पहुंचाया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.