भाकियू के जिला प्रधान बने सोनू शहरमालपुर

भारतीय किसान यूनियन की बैठक सूबे सिंह चुलकाना और भलेराम शहरमालपुर की अध्यक्षता में बिहौली रोड स्थित मच्छरौली रेत खान के पास शीतला माता मंदिर के परिसर में हुई। यूनियन की कमेटी ने जिला प्रधान पद के 17 दावेदारों को सहमति बनाने के लिए अलग जाकर मंत्रणा करने को कहा। करीब 30 मिनट की मंत्रणा के बाद दावेदारों ने सोनू शहरमालपुर के नाम पर अपनी सहमति जताई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:18 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:18 AM (IST)
भाकियू के जिला प्रधान बने सोनू शहरमालपुर
भाकियू के जिला प्रधान बने सोनू शहरमालपुर

जागरण संवाददाता, समालखा : भारतीय किसान यूनियन की बैठक सूबे सिंह चुलकाना और भलेराम शहरमालपुर की अध्यक्षता में बिहौली रोड स्थित मच्छरौली रेत खान के पास शीतला माता मंदिर के परिसर में हुई। यूनियन की कमेटी ने जिला प्रधान पद के 17 दावेदारों को सहमति बनाने के लिए अलग जाकर मंत्रणा करने को कहा। करीब 30 मिनट की मंत्रणा के बाद दावेदारों ने सोनू शहरमालपुर के नाम पर अपनी सहमति जताई। कमेटी ने सर्वसम्मति से सोनू के नाम की घोषणा कर दी। सोनू का फूलमालाओं से स्वागत किया गया। समर्थक उन्हें पानीपत किसान भवन ले गए।

सोनू शहरमालपुर ने कहा कि खंड के 32 गांव के किसानों ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है, उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे। किसानों के विश्वास को डगमगाने नहीं देंगे। किसानों की हर समस्या को हल करवाना उनकी प्राथमिकता होगी। सरकारी कार्यालयों में काम कराने का अनुभव उनके पास है।

जिला प्रधान को लेकर पहले दो बार किसानों की बैठक हो चुकी है। अनाज मंडी में 18 और 25 जुलाई की बैठक में दावेदारों के बीच सहमति नहीं बनने से बैठक को स्थगित कर दिया गया था। हर गांव से किसानों का प्रतिनिधित्व भी बैठक में कम था। रविवार को चार को छोड़कर सभी गांवों के प्रतिनिधि आए हुए थे। खासकर गुर्जर बिरादरी के बड़े गांव नारायणा और चुलकाना से भी किसानों का जत्था आया हुआ था। पूर्व के 21 दावेदारों में 17 के आने और सोनू के नाम पर आपसी सहमति बनने से बैठक जल्द समाप्त हो प्रधान का चयन शांतपूर्ण तरीके से दो साल के लिए किया गया। रोटेशन के आधार पर इस बार समालखा खंड के किसानों को प्रधान चुनने की जिम्मेदारी थी।

chat bot
आपका साथी