बुआ की हत्या कर खेत में दफनाया शव, पिता को पता चला तो सदमे में निगला जहर

जमीन हड़पने के लिए एक युवक ने अपनी ही बुआ की हत्‍या कर दी। इसके बाद शव को खेत में दफन कर दिया। पिता को जब इस राज का पता चला तो इसे सहन न कर सके। सदमे में पिता ने जहरीला पदार्थ निगल लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:04 AM (IST)
बुआ की हत्या कर खेत में दफनाया शव, पिता को पता चला तो सदमे में निगला जहर
अंबाला में खेत में दफन महिला के शव को निकालते।

अंबाला, जेएनएन। गांव नग्गल में बेटे ने बुआ की हत्‍या कर शव दफना दिया। जब इस बात का पता हत्‍यारोपित के पिता को चला तो उसने जहरीला पदार्थ लिया। पिता अपनी बहन को खोजता रहा। पुलिस में भी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी।

बहन के लापता होने पर भाई अमरजीत सिंह ने नग्गल थाना में गुमशुदगी दर्ज करवा दी थी।। बेटे मनप्रीत द्वारा बुआ की हत्या का राज जब अमरजीत को पता चला तो उन्होंने जहर निगल लिया, लेकिन वह बच गए। नग्गल की पुलिस के आगे बेटे की करतूत को खोल दिया और हरकत में आई नग्गल पुलिस ने महिला के मोबाइल को कुरुक्षेत्र से बरामद कर लिया।

आरोपित पुलिस में पूछताछ में बताया कि बुआ की गला दबाकर हत्या की थी और एक अन्य साथी के साथ मिलकर रात के अंधेरे में खेत में दफना दिया था। आरोपित ने यह सारा षडयंत्र जमीन को हड़पने के लिए किया था। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर भतीजे मनप्रीत उर्फ प्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां से पूछताछ के लिए रिमांड मंजूर होगा।

यह मामला बताया जा रहा

मृतक सुरेंद्र कौर उर्फ जैलू बाबा जोकि गांव नग्गल की ही रहने वाली थी। महिला की परिवार में अपने हिस्से करीब 12 एकड़ (किले) जमीन आती थी। महिला अविवाहित थी और अमृत चख कर नग्गल के गुरुद्वारा साहिब में सेवा करती थी। पता चला है परिवार के लोग सुरेंद्र कौर की जमीन को उनके नाम करवाने की बात कहते थे, जबकि वह इस जमीन को गुरुद्वारा साहिब के नाम करवाना चाहती थी।

दो माह पहले ही अमेरिका से लौटा आरोपित

मृतक सुरेंद्र कौर का भतीजा मनप्रीत उर्फ प्रीत दो माह पहले ही अमेरिका से लौटा है जो नशे का भी आदी है। सुरेंद्र कौर उसे कई दिनों से नशे की लत को छोडऩे की बात कहती आ रही थी, जबकि प्रीत इस बात से खुश नहीं था। नौ जून को मनप्रीत ने सुरेंद्र कौर की हत्या कर शव को अपने ही खेतों में दफना दिया। उधर, मनप्रीत के पिता अमरजीत अपनी बहन सुरेंद्र कौर की 11 जून को नग्गल थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। अब जब अमरजीत को पता चला उसके ही बेटे ने अपनी बुआ सुरेंद्र कौर की हत्या की है तो उसने जहर निगल लिया। हालात खराब होने पर परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर आए। उधर पुलिस को जब जहर निगलने के बारे में पता चला तो अमरजीत के बयान दर्ज करने के लिए वहां पहुंची तब अमरजीत सिंह ने पुलिस को सारी सच्चाई उगल दी।

अमरजीत सिंह ने यह गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी

बता दें गांव नग्गल के रहने वाले अमरजीत सिंह नग्गल थाना में बयान देकर अपनी बहन सुरेंद्र कौर उर्फ जैलू बाबा की 11 जून को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उसने बताया था कि वह खेती बाड़ी का काम करता है। हम पांच बहने व एक भाई है। मेरे से बड़ी चार बहनें है जो सभी शादीशुदा है जिनमें से दो मृत्यु हो चुकी है। मेरे से छोटी बहन सुरेन्द्र कौर उर्फ जैलू बाबा ने अमृत चखा हुआ है जिसने शादी नहीं करवाई जो मेरे से साथ वाले मकान में अकेली रहती है। 9 जून को बहन को समय शाम सात बजे देखा था। 11 जून को भांजे पानीपत निवासी इन्द्रजीत ने घर आकर सूचना दी की मासी सुरेन्द्र कौर का मोबाइल फोन कुरुक्षेत्र के सितारा मन्नत होटल रिशैपशन स्टाफ से मिला है। इसके बाद भांजे के साथ सुरेंद्र कौर की तलाश की गई जो उसने मकान पर ताला लगा हुआ था तो पड़ोसियों ने बताया कि हमें ताले की चाबी दी। जो उसका घर का सामान बिल्कुल सही था व उसकी स्कूटी भी घर पर ठीक खडी़ थी। जो मेरी बहन सुरेन्द्र कौर उर्फ जैलू बाबा बिना बताए कहीं चली गई।

मामले में आरोपित मनप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा, जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया गया है। पूछताछ में आरोपित से और बातें सामने आएगी।

-सुल्तान सिंह, डीएसपी, हेड क्वार्टर।

chat bot
आपका साथी