करनाल में नाकाबंदी कर चल रहा था अवैध वसूली का खेल, कार रोक अंदर देखा तो उड़ गए होश

करनाल के गांव रसूलपुर खुर्द के पास अवैध वसूली की जा रही थी। रात के समय कुछ युवकों ने नाकाबंदी करके वाहन चालकों से मारपीट करके अवैध वसूली शुरू की। पुलिस की गाड़ी पहुंची तो भाग खड़ हुए। दो को पकड़ लिया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:33 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:33 PM (IST)
करनाल में नाकाबंदी कर चल रहा था अवैध वसूली का खेल, कार रोक अंदर देखा तो उड़ गए होश
नाकाबंदी करके अवैध वसूली करते गिरफ्तार किए गए।

करनाल, जेएनएन। करनाल के गांव रसूलपुर खुर्द के पास रात के समय कुछ युवकों द्वारा नाकाबंदी कर वाहन चालकों से मारपीट कर वूसली किए जाने का मामला सामने आया है। वारदात को अंजाम दे रहे दो आरोपित उस समय पुलिस के हत्थे चढ़ गए जब वे सूचना मिलने पर गई टीम की कार भी रूकवाकर वसूली करने का प्रयास करने लगे। इस बीच अन्य आरोपित फरार होने में कामयाब रहे।

गत देर रात सदर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव रसूलपुर खुर्द स्थित शराब के ठेके के पास कुछ युवक पेड़ की जड़ सड़क पर रखकर नाकाबंदी किए हुए हैं, जो वाहन चालकों से मारपीट कर वसूली कर रहे हैं। एसएचओ बलजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस टीम जहां एक प्राइवेट कार में सवार होकर गई तो वहीं एक सरकारी गाड़ी भी साथ थी, जिससे बत्ती व सरकारी लोगो हटाया गया।

जैसे ही गाड़ी मौके पर पहुंची तो वसूली कर रहे एक युवक ने डंडा दिखाकर रुकवाया। उसी समय दूसरा युवक वसूली करने के लिए चालक के पास पहुंच गया। लेकिन वह उस समय चौंक गया जब गाड़ी में वर्दी पहने पुलिसकर्मी बैठे दिखाई दिए। उसने पुलिस आने का शोर मचाया तो सभी युवक वहां से खेतों की ओर फरार हो गए।

दो युवक कांटेदार तारों में फंसे

पुलिस को देख जैसे ही वसूली कर रहे युवक फरार होने लगे तो दो युवक गन्ने के खेत में घुसने लगे, लेकिन वहां लगी कांटेदार तार में वे फंस गए, जिससे उन्हें खरोंच भी आई। तभी पीछा कर रही पुलिस टीम ने उन्हें काबू कर लिया। पूछताछ पर उनकी पहचान वेदप्रकाश व राहुल वासी रसूलपुर खुर्द के तौर पर हुई। तलाशी लिए जाने पर वेदप्रकाश से 1130 रुपये व राहुल से 2270 रुपये बरामद हुए। बाद में पुलिस दोनों आरोपितों को लेकर थाने पहुंची तो शनिवार को उन्हें अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। वहीं पुलिस उनके साथियों की तलाश में दिन भर छापेमारी करती रही।

मेरठ रोड बंद होने से वाहन हैं डायवर्ट

बता दें कि मेरठ रोड पर निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके चलते नगला मेघा चौक से करनाल तक वाहनों की आवाजाही बंद की हुई है। ऐसे में वाहनों को संपर्क मार्गो से डायवर्ट किया हुआ है। इसी के चलते वाहन गांव रसूलपुर खुर्द से होकर गुजर रहे हैं, जिसका फायदा ये आरोपित उठा रहे थे। एक सप्ताह पहले ही गांव फूसगढ़ के पास डायवर्ट किए गए वाहनों के चालकों से मारपीट कर वसूली किए जाने का मामला सामने आया था। पंजाब से देहरादून की ओर जा रहे कई वाहन चालकों से वारदात की तो पुलिस ने आरोपितों को काबू कर लिया था।

फरार आरोपितों की तलाश : एसएचओ

एसएचओ बलजीत सिंह का कहना हे कि रात को सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच दो आरोपितों को काबू कर लिया था जबकि अन्य फरार होने में कामयाब रहे। उन्हें भी काबू करने के लिए तलाश की जा रही है। मेरठ रोड से वाहन डायवर्ट किए जाने के चलते ये आरोपित वाहन चालकों से मारपीट कर वसूली कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी