कोरोना महामारी में सामने आईं ये समाजसेवी संस्‍थाएं, यमुनानगर में संसाधनों की कर रहीं आपूर्ति

कोरोना महामारी में जहां अपने ही साथ छोड़ रहें वहां समाजसेवी संस्‍थाएं सामने आ रही हैं। समाज सेवी संस्‍थाएं कोरोना महामारी से बचाव के लिए संसाधनों की आपूर्ति कर रहीहै। कोई एंबुलेंस तो कोई वैक्‍सीनेशन के वैन दे रहा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 03:54 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 03:54 PM (IST)
कोरोना महामारी में सामने आईं ये समाजसेवी संस्‍थाएं, यमुनानगर में संसाधनों की कर रहीं आपूर्ति
यमुनानगर में समाज सेवी संस्‍थाएं मदद को आगे आईं।

यमुनानगर, जेएनएन। कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। संसाधनों की आपूर्ति पूरी करने में स्वास्थ्य विभाग को भी परेशानी आ रही है। इसे देखते हुए अब समाजसेवी संस्थाएं फिर से आगे आने लगी है। रोटरी क्लब की ओर से  सैंपल कलेक्शन के लिए मोबाइल वैन स्वास्थ्य विभाग को भेंट की जाएगी। जिससे अधिक से अधिक लोगों के सैंपल हो सके। ताकि कोरोना को काबू किया जा सके। इससे पहले रोटरी क्लब की ओर से वैक्सीनेशन के लिए भी वैन स्वास्थ्य विभाग को भेंट की जा चुकी है।

गत वर्ष जब कोरोना महामारी फैली, तो समाजसेवी संस्थाओं ने प्रशासन को सहारा दिया। जरूरतमंदों को भोजन वितरित करने से लेकर मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई। समाजसेवी संस्थाओं ने कई माह तक राशन जरूरतमंदों व कामगारों के लिए उपलब्ध कराया। इसके साथ ही कोरोना फंड में आर्थिक सहायता दी। अब दोबारा फिर से कोरोना से हालात बिगड़ने लगे हैं। इसे देखते हुए अब एक बार फिर समाजसेवी संस्थाएं आगे आ रही हैं।

वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग का जोर

कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने पर जोर दे रहा है, लेकिन संसाधनों की कमी के चलते अभियान में दिक्कत आ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन आपके द्वार कार्यक्रम चलाया, लेकिन टीमों को गांवों तक पहुंचाने में दिक्कत आ रही है। इसलिए रोटरी क्लब की ओर से इनोवा वैन विभाग को भेंट की गई। इस वैन में विभाग की टीमें वैक्सीन लेकर जाएंगी और अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

सैंपलिंग के लिए भी दी जाएगी वैन

रोटरी क्लब के प्रधान सचिन बजाज ने बताया कि इस समय महामारी फैल रही है। क्लब की ओर से प्रशासन का सहयोग किया जा रहा है। मोबाइल सैंपलिंग यूनिट के लिए भी वैन स्वास्थ्य विभाग को भेंट की जाएगी। इसकी तैयारी कर ली है। जल्द ही यह वैन विभाग दे दी जाएगी। सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि रोटरी क्लब की ओर से सैंपलिंग कलेक्शन यूनिट के लिए वैन उपलब्ध कराई जाएगी। यह वैन शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करेगी। हर व्यक्ति का सैंपल लेने से पहले और सैंपल लेने के बाद गल्बस को सोडियम हाईपोक्लोराईड से संक्रमण रहित किया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी