Haryana Police: अंबाला में फिर से झपटमारी, अब दवा कारोबारी को बनाया निशाना, हजारों लेकर बदमाश फरार

अंबाला की दीक्षांत भाटिया ने बताया कि उसकी मच्छी मुहल्ले में दवा की दुकान है। वह शनिवार रात को कैश जमा करवाने के लिए बैंक के एटीएम गया था। कुछ बैंकों ने कैश डिपाजिट मशीन लगा रखी है जिसके चलते वह नियमित रूप से कैश जमा करवाते हैं।

Naveen DalalPublish:Sun, 28 Nov 2021 08:22 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:22 PM (IST)
Haryana Police: अंबाला में फिर से झपटमारी, अब दवा कारोबारी को बनाया निशाना, हजारों लेकर बदमाश फरार
Haryana Police: अंबाला में फिर से झपटमारी, अब दवा कारोबारी को बनाया निशाना, हजारों लेकर बदमाश फरार

अंबाला, जागरण संवाददाता। यदि आप कैश जमा करवाने जा रह्रे हैं या फिर एटीएम से कैश निकलवा रहे हैं, तो सावधान रहना होगा। दो शातिर बदमाशों की नजर ऐसे एटीएम पर हैं जहां या तो कोई गार्ड नहीं है या फिर सुनसान इलाके में हैं। ये बदमाश पलक झपकते ही कैश छीनकर फरार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अंबाला कैंट थाना क्षेत्र में आया, जहां दवा कारोबारी से झपटमार 50 हजार रुपये की रकम छीनकर फरार हो गए। वारदात का तरीका वही पुराना है। यह बदमाश अब तक कैंट में सात वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, जबकि अभी तक एक भी आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। कैंट थाना पुलिस ने दीक्षांत भाटिया निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

चंद सैकेंडों में 50 हजार छीन लिए

दीक्षांत भाटिया ने बताया कि उसकी मच्छी मुहल्ले में दवा की दुकान है। वह शनिवार रात को कैश जमा करवाने के लिए बैंक के एटीएम गया था। कुछ बैंकों ने कैश डिपाजिट मशीन लगा रखी है, जिसके चलते वह नियमित रूप से कैश जमा करवाते हैं। कुछ एटीएम में लगी कैश डिपाजिट मशीन बंद थी, जिसके चलते से स्टाफ रोड पर जनरल पोस्ट आफिस के सामने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर पहुंचा। पचास हजार रुपये उसकी जेब में थे। यहां एटीएम पर गार्ड नहीं था, जबकि उसने वाहन खड़ा किया और एटीएम में जाने से पहले कैश अपनी जेब से निकाल लिया। अभी वह एटीएम में प्रवेश भी नहीं कर पाया था कि अचानक एक युवक आया, जिसने अपना मुंह ढका हुआ था और उसके हाथों से कैश छीन लिया। दीक्षांत ने बताया कि वह अभी संभल ही पाता कि बदमाश अपने साथी एक्टिवा पर सवार होकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि भागकर पीछा किया, लेकिन दोनों इंदिरा चौक की ओर फरार हो गए। एक्टिवा काले रंग की है और इस पर नंबर प्लेट नहीं लगी है।

ये वारदातें हो चुके हैं अब तक

- अंबाला कैंट कालीबाड़ी मंदिर के पास केबल आपरेटर से एटीएम में चाकू के दम पर नकदी छीनी

- रेलवे रोड स्थित निजी बैंक के एटीएम से पुलिस के हेडकांस्टेबल की गले की चेन छीन कर फरार

- अंबाला कैंट कबाड़ी बाजार के बैंक के एटीएम से चाकू की नोक पर नकदी व एटीएम छीना

- दयाल बाग स्थित बैंक के एटीएम से बदमाश ने चाकू दिखाकर नकदी व एटीएम छीन लिए

- क्रास रोड नंबर दो पर स्थित बैंक के एटीएम से भाई बहन से नकदी छीनने की कोशिश, नाकाम रहे

- अंबाला कैंट महेश नगर दयाल बाग चौक पर एटीएम में घुसकर चाकू की नोक पर कैश छीना

- अंबाला कैंट की क्रास रोड नंबर दो हिल रोड के नजदीक एटीएम में भाई बहन से चाकू की नोक पर नकदी छीनने की कोशिश

एक ही एक्टिवा हर वारदात में

अब तक की हुई वारदातों में एक ही एक्टिवा पाई गई है। काले रंग की यह एक्टिवा है और दो बदमाश मुंह ढककर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अब तक की जो वारदातें हुई हैं, वे या ताे सुबह के समय हुई या फिर शाम के समय। सिर्फ एक ही वारदात दोपहर के समय हुई है। कुछ एटीएम ऐसे हैं, जिन पर रात के समय पुलिस का पहरा रहता है, जो खुले रहते हैं।

21 दिनों में 8 वारदातें

नवंबर माह में ही महज इक्कीस दिनों में ही छीनाझपटी की आठ वारदातें सामने आ चुकी हैं। एटीएम में व्यक्ति से चाकू की नोक पर कैश छीनने की पहली घटना का मामला सात नवंबर को दर्ज किया गया था। इसके बाद से लगातार इसी तरह के मामले सामने आ रहे हैं।

जांच अधिकारी के अनुसार

झपटमाराें की तलाश में पुलिस जुटी है। थाने की टीम और सीआइए की टीमें भी आरोपितों का सुराग लगाने में लगी हैं। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

- नरेश कुमार, एसएचओ अंबाला कैंट थाना