बैंकों में घूम रहे ठग, फोटो के बाद भी पुलिस खाली हाथ

शहर में बदमाश लूट के लिये सुनसान इलाकों को छोड बैंकों में वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। बीते एक माह में बैंक और बैंकों के आसपास बदमाशों ने तीन वारदातों में लाखों रुपये की लूट की है। बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस के पास बदमाशों के फोटो भी हैं लेकिन बदमाशों तक पहुंचने में पानीपत पुलिस नाकाम रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 08:02 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 08:02 AM (IST)
बैंकों में घूम रहे ठग, फोटो के बाद भी पुलिस खाली हाथ
बैंकों में घूम रहे ठग, फोटो के बाद भी पुलिस खाली हाथ

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर में बदमाश लूट के लिये सुनसान इलाकों को छोड बैंकों में वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। बीते एक माह में बैंक और बैंकों के आसपास बदमाशों ने तीन वारदातों में लाखों रुपये की लूट की है। बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस के पास बदमाशों के फोटो भी हैं, लेकिन बदमाशों तक पहुंचने में पानीपत पुलिस नाकाम रही है।

पानीपत शहर में बदमाश इस तरह बेखौफ हैं कि लूटपाट करने के लिये लोगों का सुनसान इलाके में आने का भी इंतजार नहीं कर रहे। बदमाश शहर के बैंकों और उनके आसपास घूम रहे हैं। गैंग का एक साथी बैंक के अंदर रहता है और बाकी बाहर इंतजार करते हैं। हाल ही में हुई तीन वारदातों में बदमाश बैंक में अपना शिकार ढूंढ़ कर उससे बात करता है। बातचीत का सिलसिला फॉर्म भरवाने से शुरु किया जाता है। शिकार इसमें फंसता है तो बदमाश उसे रुमाल में बंधी नोटों की गड्डी दिखाकर रुपये दोगुने करने का लालच देता है। इस लालच में पीड़ित बदमाशों के साथ बैंक के बाहर आता है और बदमाश उससे रुपये लेकर रुमाल में बंधी गड्डी थमा जाता है। इस गड्डी में नोट के स्थान पर कागज के टुकड़े होते हैं। यदि शिकार बात करने में रूचि नहीं लेता तो बदमाश उसका पीछा कर बैंक के आसपास ही उसे लूट लेते हैं। एक माह में तीन को लूटा

बदमाशों ने पालीवाल कालोनी का गार्ड राजू कालोनी के पास स्थित बैंक से रुपये निकालने पहुंचा था। बदमाशों ने उसे दोगुने का लालच देकर रुमाल में बंधी कोरे कागज के नोटों की गड्डी थमा दी। जीटी रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में बदमाशों ने महिला को सम्मोहित कर 35 हजार रुपये लूट लिए। अब बीते बृहस्पतिवार को फैक्ट्री के ठेकेदार राजीव शुक्ला ने खादी आश्रम के पास स्थित पीएनबी बैंक से 30 हजार रुपये निकाले। बैंक में मिले बदमाश से राजीव ने बात नहीं की तो उसने बाहर आकर राजीव को बातों में उलझा लिया और दूसरे साथी रिवाल्वर दिखाकर नकदी लूट ली। सभी बदमाशों के हैं फोटो, नहीं पकड़ पा रही पुलिस

तीनों वारदात में शामिल बदमाशों के फोटो पुलिस के पास है। इसके बाद भी पुलिस अभी तक एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। पुलिस की हीलाहवाली के कारण ही बदमाश अगली वारदात को आसानी से अंजाम दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी