सिख समाज ने श्रीराम मंदिर के लिए दिए पांच लाख रुपये

अनूप कुमार ने कहा कि भगवान राम करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र बिदु हैं। हिदू धर्म की रक्षा के लिए सिखों ने कुर्बानियां दी हैं और गुरुओं ने मानवता के लिए अपना सर्वस्व बलिदान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:44 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:44 AM (IST)
सिख समाज ने श्रीराम मंदिर के लिए दिए पांच लाख रुपये
सिख समाज ने श्रीराम मंदिर के लिए दिए पांच लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर के सिख समाज ने अयोध्या में निर्माणाधीन आस्था के प्रतीक श्रीराम मंदिर के लिए पांच लाख रुपये का योगदान दिया। मेयर अवनीत कौर की पहल पर सिख समाज ने गुरुद्वारा संत भाई नारायण सिंह वार्ड सात में एकत्र होकर यह समर्पण निधि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला संघ चालक अनूप कुमार, प्रांत प्रचार प्रमुख राजेश कुमार, संजीव ठाकुर, रमेश नांगरू, विश्व हिदू परिषद के जिला अध्यक्ष राजीव भाटिया को भेंट की।

सिख गुरुओं के बलिदान और शौर्य का उल्लेख करते हुए जिला संघ चालक अनूप कुमार ने कहा कि भगवान राम करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र बिदु हैं। हिदू धर्म की रक्षा के लिए सिखों ने कुर्बानियां दी हैं और गुरुओं ने मानवता के लिए अपना सर्वस्व बलिदान किया है। गुरुद्वारा संत भाई नारायण सिंह गुरुद्वारा गुरु रामदास माडल टाउन, गुरुद्वारा संगत साहब हुडा सेक्टर 12 और गुरुद्वारा पहली पातशाही जीटी रोड ने एक-एक लाख रुपये और मेयर अवनीत कौर ने एक लाख रुपये की समर्पण निधि दी।

इस दौरान संघ प्रतिनिधियों ने सिख समाज को पटका पहना कर सम्मानित किया। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिदू परिषद के नेताओं को सिरोपा भेंट किया। पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए धन की कमी नहीं है, समाज मंदिर निर्माण में पीछे नहीं हटेगा। इस अवसर पर संत नारायण सिंह, मोहिदर सिंह, सुंदर सिंह, सरदार जगजीत दुआ, गुरबचन सिंह, गुरबख्श सिंह, अशोक भठला, सतनाम सिहं, सेवा सिंह एचएच धम्मू, गुरमीत, देवेंद्र अरोड़ा, फतेह सिंह, सुखदेव, सुखदेव सिंह, लखविद्र, हैप्पी सग्गू, प्रीतम सचदेवा, जगजीत चावला मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी