श्यामसुंदर हत्याकांड : इनामी धर्मेंद्र पहलवान के पकड़े जाने के तरीके पर उठे सवाल, दिल्‍ली में विजिलेंस जांच

जींद में श्‍याम सुंदर ठेकेदार की हत्‍या का आरोपित धर्मेंद्र पहलवान के पकड़े जाने के मामले की दिल्ली में विजिलेंस जांच शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस द्वारा इनामी धर्मेंद्र पहलवान के पकड़े जाने के तरीके पर सवाल उठाए गए थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 11:37 AM (IST)
श्यामसुंदर हत्याकांड : इनामी धर्मेंद्र पहलवान के पकड़े जाने के तरीके पर उठे सवाल, दिल्‍ली में विजिलेंस जांच
आरोपित के पकड़े जाने के तरीके पर उठे सवाल।

जींद, जागरण संवाददाता। ढुलाई ठेकेदार श्यामसुंदर बंसल की हत्या के मामले में आठ दिन पहले दिल्ली पुलिस द्वारा इनामी धर्मेंद्र पहलवान के पकड़े जाने की घटना की दिल्ली में विजिलेंस जांच शुरू हो गई है। धर्मेंद्र पहलवान के दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर उसके दो बेटों व जानकारों द्वारा फेसबुक पर लाइव करने के बाद स्वजनों ने घटना पर सवाल उठाए थे और दिल्ली पुलिस की भूमिका की जांच की मांग को लेकर डीजीपी दिल्ली व गृहमंत्री को मेल के माध्यम से पत्र लिखा था। इस पर डीजीपी दिल्ली ने परिवार के लोगों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इसकी जांच दिल्ली विजिलेंस को सौंपी है।

श्यामसुंदर के भाई एडवोकेट विनोद बंसल ने बताया कि उनकी शिकायत की जांच विजिलेंस द्वारा किए जाने को लेकर वहां से फोन आया था और उनसे पूरे घटनाक्रम व श्यामसुंदर की हत्या से संबंधित पूरे दस्तावेज मांगे हैं। जो उन्होंने उपलब्ध करवा दिए हैं। विनोद बंसल ने कहा कि उन्होंने शिकायत के माध्यम से आरोपित धर्मेंद्र पहलवान, उसके दोनों बेटों और उनको दिल्ली में पकडऩे वाली टीम का नेतृत्व कर रहे एएसपी राजपाल डबास की एक साल की काल डिटेल को खंगालने की मांग की है। उनकी शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अगर जरूरत पड़ी तो उनके परिवार के लोग दिल्ली में जांच में शामिल होंगे। एडवोकेट विनोद बंसल ने कहा कि अब भी फेसबुक पर डाली जा रही पोस्टों पर कुछ लोगों द्वारा धमकी भरे लहजे में कमेंट किए जा रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ भी शिकायत दी जाएगी।

एएसपी ने परिवार की सुरक्षा का लिया जायजा

श्यामसुंदर हत्याकांड में गठित की गई एसआइटी का नेतृत्व कर रहे एएसपी कुलदीप सिंह ने बुधवार को रोहतक रोड पर पीडि़त परिवार के घर पहुंचकर वहां पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एएसपी कुलदीप सियंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। दो लाख के इनामी बलजीत पोकरीखेड़ी के अहम सुराग लगे थे। जिसके आधार पर पुलिस ने उन ठिकानों पर दबिश दी है। जल्द ही दूसरे आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी