दो करोड़ की लागत से बनेगी श्याम बाबा धर्मशाला

चुलकाना धाम में श्याम बाबा का मंदिर है जहां हर साल फाल्गुन मास के एकादशी और द्वादशी को फाल्गुनोत्सव मनाया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:51 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:51 AM (IST)
दो करोड़ की लागत से बनेगी श्याम बाबा धर्मशाला
दो करोड़ की लागत से बनेगी श्याम बाबा धर्मशाला

जागरण संवाददाता, समालखा : श्रीश्याम बाबा सेवा मंडल, समालखा की ओर से चुलकाना रोड पर शीश के दानी, हारे के सहारे बाबा श्याम के नाम से धर्मशाला बनाई जाएगी। मंडल ने करीब 35 लाख की लागत से 1600 वर्गगज भूखंड खरीदा है। बाबा का ध्वज (निशान) लाकर पूजा अर्चना की। अब जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा। दो साल में इसके पूरा होने की उम्मीद है।

चुलकाना धाम में श्याम बाबा का मंदिर है, जहां हर साल फाल्गुन मास के एकादशी और द्वादशी को फाल्गुनोत्सव मनाया जाता है। दो दिन मेला लगता है। रात में जागरण होता। बाबा की महिमा का गुणगान किया जाता है। मेले की समाप्ति पर दंगल होता है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान सहित देश के विभिन्न भागों से श्रद्धालु निशान के साथ दर्शन के लिए आते हैं। बाहर के श्रद्धालुओं को दिक्कत नहीं हो, उन्हें उचित दर पर ठहरने की जगह मिले इसके लिए धर्मशाला बनाई जा रही है। वैसे भी हर माह की एकादशी और द्वादशी को बाबा के दर्शन करने श्रद्धालु आते हैं। सत्यवीर गुप्ता ने बताया कि धर्मशाला के निर्माण में करीब दो करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। फिलहाल 30 कमरों, रसोई, सामूहिक भोजने के लिए हॉल आदि का निर्माण होगा। एक कमरे में दो लोगों के ठहरने की व्यवस्था होगी। श्रद्धालुओं को रियायती दर पर कमरा दिया जाएगा। मंडल के 335 सदस्य हैं। सभी के सहयोग से इसका निर्माण होगा।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर राकेश बंसल, नंदकिशोर सिघल, पवन सिघल, कृष्ण बंसल, प्रदीप बंसल, सुरेंद्र मित्तल, विपिन गोयल, राजेश गोयल, नवीन बंसल, संदीप गुप्ता, रवि अरोड़ा, मोहित गोयल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी