दुकानदार करा रहा था बालश्रम, केस दर्ज

नाबालिग बच्चों से बालश्रम करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। वीरवार को भी अनाज मंडी गेट के पास एक दुकानदार नाबालिग से बालश्रम करते पाया गया। मानव तस्करी रोधी इकाई ने दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:42 PM (IST)
दुकानदार करा रहा था बालश्रम, केस दर्ज
दुकानदार करा रहा था बालश्रम, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पानीपत : नाबालिग बच्चों से बालश्रम करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। वीरवार को भी अनाज मंडी गेट के पास एक दुकानदार नाबालिग से बालश्रम करते पाया गया। मानव तस्करी रोधी इकाई ने दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

जांच अधिकारी एएसआइ पवन कुमार ने चांदनी बाग थाना में दी शिकायत में बताया कि वह एचसी राजकुमार व सोनू कुमार के साथ प्राइवेट कार में सवार होकर मानव तस्करी रोधी इकाई के संबंध में आए थे। तभी उन्हें पानीपत अनाज मंडी के मैन गेट के पास सावरिया पेंट्स की दुकान पर एक बच्चा काम करता दिखाई दिया। पुलिस टीम ने बच्चे की काम करते हुए मोबाइल से वीडियो बनाने के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन कोर्डिनेटर पूजा मलिक को फोन पर सूचना दी। इस पर सीएचएलटीएम रविदर व अमित मौके पर पहुंचे।

इसके बाद बच्चे से पूछताछ की गई तो उसने अपनी उम्र 15 साल और यूपी के सुल्तानपुर का रहने वाला बताया। हाल में शिव नगर कालोनी में रहता है। दुकानदार उसे काम के बदले आठ हजार रुपये वेतन दे रहा था। पुलिस ने बच्चे को बालश्रम से मुक्त कराने के साथ दुकानदार विशाल के खिलाफ जेजे एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी