किसानों का विरोध के बीच चुनी गई कलायत की सरकार, शशिबाला कौशिक नगर पालिका चेयरपर्सन

नगर पालिका की कुर्सी के फैसले के लिए पहुंचीं राज्‍यमंत्री कमलेश ढांडा और सांसद नायब सैनी कैथल पहुंचे। यहां किसानों ने विरोध शुरू कर दिया। किसानों के विरोध के बावजूद नगर पालिका कलायत के लिए शशिबाला कौशिक को चुना गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 05:17 PM (IST)
किसानों का विरोध के बीच चुनी गई कलायत की सरकार, शशिबाला कौशिक नगर पालिका चेयरपर्सन
शशिबाला कौशिक को कलायत नगर पालिका चेयरपर्सन चुना गया।

कैथल(कलायत), संवाद सहयोगी। वार्ड नंबर नौ की महिला पार्षद शशिबाला कौशिक शनिवार को बिना किसी विरोध के नगर पालिका की चेयरपर्सन चुनी गईं। सांसद नायब सैनी, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा और 11 पार्षदों ने नपा चुनाव कक्ष में एसडीएम वीरेंद्र सिंह और सचिव मोहन लाल तंवर की मौजूदगी में हाथ उठाकर चेयरपर्सन चुना।

मौके पर वाइस चेयरपर्सन पूजा धीमान, कर्णदीप सिंह, सुरेश वाल्मीकि, राजीव राणा, सतीश धीमान, मीनाक्षी जेष्ठ, निशु सिंगला और सुमन बंसल मौजूद रहे। चेयरपर्सन प्रतिनिधि राजू कौशिक ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए सांसद, राज्यमंत्री, बड़े-बुजुर्गों, युवाओं का आभार व्यक्त किया। शशिबाला कौशिक के बेटे मुकुल कौशिक ने मिठाई खिलाकर नवनियुक्त चेयरपर्सन को बधाई दी।

शशिबाला कौशिक ने कहा कि शहर की अधूरी निर्माण विकास योजनाओं को पूरा करना उनका मिशन रहेगा। शासन-प्रशासन और आम जन के साथ तालमेल कायम रखते हुए वे देवभूमि कलायत को अपने घर-आंगन की तरह सजाने संवारने का काम करेंगी। करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं का प्रारूप समग्र एवं समानांतर विकास के लिए तैयार किया गया है। सभी वार्डों का चंहुमुखी विकास करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। श्री कपिल मुनि धाम में पूजा अर्चना के बाद शशि बाला कौशिक को चेयरपर्सन की जिम्मेदारी मिलने के बाद जश्न मनाया गया। 

सांसद और राज्यमंत्री ने दिया विकास में सहयोग का आश्वासन  

12 अप्रैल 2021 को तत्कालीन चेयरपर्सन रजनी राणा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद नगर पालिका चेयरपर्सन का पद रिक्त था। सांसद नायब सैनी और राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के समक्ष नौ पार्षदों ने शशिबाला कौशिक को चेयरपर्सन चुने जाने का आग्रह किया था। नगर पालिका एक्ट के अनुसार चुनावी प्रक्रिया को पूरा करते हुए शशिबाला कौशिक को चेयरपर्सन की कमान मिली। इस जिम्मेदारी के लिए राज्यमंत्री और सांसद ने चेयरपर्सन शशिबाला कौशिक को बधाई देते हुए विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं को गतिमान करने में पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया। 

डीसी के आदेश पर पुख्ता रही व्यवस्था 

कलायत नगर पालिका चुनाव के मद्देनजर डीसी प्रदीप दहिया के निर्देश पर सुरक्षा और व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध रहे। अमन-चैन के लिए कलायत एसडीएम वीरेंद्र सिंह, कैथल एसडीएम डा. संजय कुमार, नोडल अधिकारी संजय चौधरी, नपा सचिव मोहन लाल तंवर, डीएसपी रवींद्र सांगवान, डीएसपी सुनील कुमार, इंस्पेक्टर सोमवीर सिंह, थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह मौजूद रहे।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के कुशल मार्गदर्शन में भाजपा समर्थित शशिबाला कौशिक को नपा चेयरपर्सन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कलायत के विकास एवं आम जन की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे।

chat bot
आपका साथी