निर्दयी माता-पिता, करनाल में एक साल की बच्ची को मां-बाप ने भिक्षावृत्ति में धकेला, दिल झकझोर देगा यह मामला

करनाल में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक साल की बच्ची से उसके मां-बाप भीख मंगवा रहे थे। उसे एक भिखारिन के पास छोड़ जाते थे। शाम को बच्ची को ले जाते थे। बदले में भिखारिन से पैसे लेते थे। बच्ची को रेस्क्यू किया गया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 01:04 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 01:04 PM (IST)
निर्दयी माता-पिता, करनाल में एक साल की बच्ची को मां-बाप ने भिक्षावृत्ति में धकेला, दिल झकझोर देगा यह मामला
आरोपित माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई के लिए बाल कल्याण समिति ने शिकायत दी है।

करनाल, जेएनएन। अपने बच्चों की परवरिश के लिए माता-पिता कोई भी काम करने के लिए तैयार हो जाते हैं। वे हर मुसीबत का सामना कर उन्हें बेहतर जीवन देने का प्रयास करते हैं। लेकिन एक माता-पिता द्वारा अपनी महज एक साल की मासूम बच्ची को भिक्षावृत्ति में धकेलने का झकझोरने वाला मामला सामने आया है।

मासूम को रोज भिखारिन के पास छोड़ दिया जाता और शाम के समय उससे कुछ नकदी ले ली जाती। मामला उजागर हुआ तो माता-पिता बच्ची को घर ले गए लेकिन वहां से बाल कल्याण समिति ने रेस्क्यू कर उसे अपने पास रख लिया। मामला पुलिस तक भी पहुंच गया। इसके बाद जांच शुरू कर दी गई है। आरोप है कि शहरवासी माता-पिता महाबीर दल अस्पताल के सामने एक भिखारिन के पास मासूम को लिटाकर चले जाते थे। इसके एवज में शाम को भिखारिन से कुछ राशि ले ली जाती थी। अब आरोपित माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई के लिए बाल कल्याण समिति की ओर से शिकायत दे दी गई है। 
ऐसे खुला मामला
समिति के चेयरमैन उमेश चानना ने बताया कि करीब चार माह पहले आरोपित पति-पत्नी का आपस में झगड़ा हुआ तो उन्होंने बच्ची को सड़क पर छोड़ दिया था। उसे समिति अपने पास ले आई थी। अगले दिन माता-पिता वहां पहुंच गए और बच्ची देने की गुहार लगाने लगे। पूछताछ में पता चला कि बच्ची का जन्म लुधियाना में हुआ था। वहां से उसका प्रमाणपत्र मंगवाया गया। इसके बाद बच्ची उन्हें दे दी गई। गत रात सोशल मीडिया पर उक्त बच्ची महाबीर दल अस्पताल के समक्ष भिखारिन के पास दिखाई दी। वह भिखारिन किसी को बता रही थी कि बच्ची को इसकी मां छोड़ जाती है और कुछ पैसे शाम को ले जाती है। वीडियो चर्चा में आई तो आरोपित दंपती बच्ची को घर ले गए। लेकिन समिति की टीम शनिवार को उनके घर पहुंची और बच्ची को रेस्क्यू कर अपने साथ ले आई। हालांकि माता-पिता आरोपों से इन्कार करते रहे, लेकिन सही जवाब नहीं दे पाए। वे प्राइवेट नौकरी करते हैं। 
मामले की जांच जारी : एसएचओ
सिटी थाना एसएचओ संदीप कुमार का कहना है कि उनके पास मामला पहुंचा है। समिति की ओर से शिकायत दी गई है। गहनता से जांच की जा रही है, जिसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।
बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी : चानना
बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष उमेश चानना ने बताया कि माता-पिता ने ही एक साल की मासूम को भिक्षावृत्ति में धकेला, जिसे रेस्क्यू किया गया है। आरोपितों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दे दी गई है। बच्चों के प्रति अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 
 
पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
chat bot
आपका साथी