अंबाला में शर्मसार कर देगी ये घटना, जन्‍म देते ही खेत में फेंका नवजात बेटी को

अबाला में ममता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जन्म के कुछ घंटों बाद ही नवजात को खेतों में फेंक दिया गया। उसे अस्‍पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। कुछ दिन पहले भी एक बच्चे को झाड़ियों में फेंक दिया था जो अस्पताल में उपचाराधीन है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:49 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:49 AM (IST)
अंबाला में शर्मसार कर देगी ये घटना, जन्‍म देते ही खेत में फेंका नवजात बेटी को
एंबुलेंस में बच्‍ची का उपचार करती आशा वर्कर।

अंबाला, जेएनएन। ममता को शर्मसार करने वाली एक और घटना नारायणगढ़ में हुई है। जन्म के कुछ देर के बाद महिला ने अपनी बेटी का त्याग कर दिया। नवजात को खेत में फेंक दिया गया। आशा वर्कर कुसुम लता ने उसे उठाकर अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार देने के बाद नवजात को अंबाला शहर नागरिक अस्पताल रेफर कर दिया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

नारायणगढ़ थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। अब पुलिस की जांच में स्पष्ट हो पाएगा कि इस शर्मनाक घटना के पीछे कौन शामिल हैं। जांच अधिकारी जय कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है ताकि उन लोगों तक पहुंचा जा सके, जिन्होंने इस नवजात को खेतों में फेंक दिया है।

पत्‍तों के बीच फेंका

बुधवार सुबह पांच बजे गांव भरेड़ी खुर्द का सलिंदर अपने खेतों में काम कर रहा था। इस दौरान उसे एक नवजात पड़ा मिला, जिसे देखकर वह घबरा गया, जबकि बच्चे में कोई हलचल नहीं थी। बच्चे को पत्तों के बीच फेंका हुआ था। उसने इसकी सूचना गांव के सरपंच को सूचना दी। सरपंच ने इस बात की जानकारी गांव की आशा वर्कर कुसुम लता को दी।

चल रहीं थी बच्‍ची की सांसें

आशा वर्कर खेतों में पहुंची और नवजात काे उठाकर कपड़े में लपेट लिया। इसी बीच एंबुलेंस को भी सूचना दी गई। उम्मीद थी कि बच्ची में सांसें है, जिसके चलते आशा वर्कर एंबुलेंस के माध्यम से नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ लेकर पहुंचे। यहां पर डाक्टरों ने उसे चेक किया और उपचार देकर नागरिक अस्पताल अंबाला शहर रेफर कर दिया। आशा वर्कर कुसुम लता इस बच्चे को एंबुलेंस में लेकर शहर अस्पताल में पहुंच गईं। यहां पर डाक्टरों ने तुरंत बच्ची का उपचार शुरू किया। लेकिन उपचार के दौरान ही बच्ची की मौत हो गई।

इस तरह पुलिस शुरू करेगी जांच

पुलिस ने कुसुम लता की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस अब अस्पतालों का रिकार्ड खंगाल रही है कि किस अस्पताल में महिला की डिलीवरी हुई और नवजात की स्थिति क्या है। इसके अलावा गांवों में भी दाइयों से पूछताछ की जाएगी ताकि पता चल सके कि इस बच्ची को खेतों में फेंकने वाला कौन है।

शहजादपुर में मिला था बच्चा

बीते दिनों शहजादपुर क्षेत्र में एक नवजात लावारिस हालत में मिला था। गांव भेडों के सरपंच ने इस बच्चे को देखा और पुलिस को सूचित किया था। बच्चा (लड़का) झाड़ियों में रो रहा था। बच्चे को शहजादपुर सीएचसी लाया गया। बच्चे का उपचार किया जा रहा है, जबकि उसको प्रिंस नाम दिया गया है। अस्पताल का स्टाफ बच्चे की देखभाल में जुटा है, जबकि पुलिस को अभी इस मामले में कोई सुराग नहीं लगा है।

chat bot
आपका साथी