दिल्ली बार्डर पर कबड्डी टूर्नामेंट में जौहर दिखाएगी एसजीपीसी की टीम

हौसला अफजाई के लिए एसजीपीसी खेल सचिव तेजिंदर सिंह पढ्ढा भी हैं टीम के साथ। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर के खेल सचिव तेजिंदर सिंह पढ्ढा ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए एसजीपीसी प्रधान उठा रही हैं आवश्यक कदम।

Anurag ShuklaWed, 22 Sep 2021 04:57 PM (IST)
कबड्डी टीम कप्तान सतनाम सिंह को सिरोपा पहनाते एसजीपीसी खेल सचिव परमजीत सिंह पढ्ढा।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। संयुक्त किसान मोर्चा के दिल्ली-हरियाणा सीमा पर टूर्नामेंट में एसजीपीसी की कबड्डी टीम भी अपने जौहर दिखाएगी। यह टीम कुंडली व टीकरी बोर्डर के लिए 26 सितंबर तक करवाए जा रहे टूर्नामैंट में भाग लेने के लिए श्री अमृतसर से रवाना हुई है। बुधवार को टीम कुरुक्षेत्र के ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष नतमस्तक हुई। टीम की विजय के लिए बाबा सुच्चा सिंह ने गुरु चरणों में अरदास की।

एसजीपीसी कार्यकारिणी समिति के सदस्य जत्थेदार हरभजन सिंह मसाना, धर्म प्रचार कमेटी सदस्य जत्थेदार तजिंदरपाल सिंह लाडवा, सिख मिशन हरियाणा के सहायक प्रभारी जसबीर सिंह लौंगोवाल, सब आफिस सुपरवाइजर सुखदेव सिंह, इंटरनल एडिटर बेअंत सिंह, गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी के मैनेजर अमरिंदर सिंह, लेखाकार जज सिंह, सुखविंदर सिंह ने टीम को प्रोत्साहित किया।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर के खेल सचिव तेजिंदर सिंह पढ्ढा ने बताया कि संस्था की प्रधान बीबी जगीर कौर के दिशा-निर्देश पर एसजीपीसी की कबड्डी टीम संयुक्त किसान मोर्चा के दिल्ली सीमा कुंडली व टीकरी बार्डर पर करवाए जा रहे टूर्नामेंट में भाग लेगी। उन्होंने आशा जताई कि इस टूर्नामेंट में एसजीपीसी की टीम अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जीत दर्ज कराएगी। उन्होंने बताया कि एसजीपीसी की प्रधान बनने के बाद से ही बीबी जगीर कौर ने युवाओं को खेलों की दिशा में प्रोत्साहित किया है। इसके परिणामस्वरूप शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की साबत सूरत कबड्डी की टीम विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपना जौहर दिखा रही है। पंजाब में पिछले दिनों अलग-अलग प्रतियोगिताओं में एसजीपीसी की कबड्डी टीम ने तीन प्रतियोगिताओं में विजय हासिल कर टूर्नामेंट कप जीता और एक श्रृंखला में दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि संस्था के सिखी स्वरूप में हाकी व बास्केट की टीम भी तैयार की जा रही है। यही नहीं, भोपाल में होने वाली राष्ट्र स्तरीय श्रृंखला में भी सिखों की सर्वोच्च संस्था एसजीपीसी की हाकी टीम भाग लेगी। उन्होंने टीम के कप्तान सतनाम सिंह, कोच मेजर सिंह व सहायक कोच मनप्रीत सिंह को सिरोपा पहना कर आशीर्वाद दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.