बेटियों को सिलाई मशीनें वितरित

भारत नगर के चेतना सिलाई केंद्र में सिलाई में प्रशिक्षित बेटियों को सिलाई मशीनें वितरित कीं। समाजसेवी ओपी माटा ने कहा कि जिस देश की बेटियां आत्मनिर्भर बन जाती हैं वह देश कभी भी आर्थिक क्षेत्र में पिछड़ा नहीं रह सकता।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:45 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:45 PM (IST)
बेटियों को सिलाई मशीनें वितरित
बेटियों को सिलाई मशीनें वितरित

काबड़ी (विज्ञप्ति) : भारत नगर के चेतना सिलाई केंद्र में सिलाई में प्रशिक्षित बेटियों को सिलाई मशीनें वितरित कीं। समाजसेवी ओपी माटा ने कहा कि जिस देश की बेटियां आत्मनिर्भर बन जाती हैं, वह देश कभी भी आर्थिक क्षेत्र में पिछड़ा नहीं रह सकता। उन्होंने कहा कि मां ही बच्चे का पहला गुरु होती है। अच्छी माताएं अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देकर समाज को संवारने में मदद करती हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। हमें उस खतरे से सावधान रहना चाहिए। सभी को टीका लगवाना चाहिए और भीड़भाड़ की जगह पर जाने से बचना चाहिए।

चेतना परिवार की कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष बलराज एलावाधी ने कहाकि चेतना परिवार पिछले बीस वर्षों से समाज के आखिरी बच्चों को जन सहयोग से शिक्षित करने की व्यवस्था कर रहा है। आर्थिक रूप से पिछड़े परिवार की बेटियों को सिलाई, ब्यूटी पार्लर और कंप्यूटर का प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बना रहा है। परिवार के न्यासी दीपचंद्र निर्मोही, सुश्रुत आर्य, राजकिशोर मिश्रा, किरण सैनी, सुमन, कंचन खुराना, राखी, सुनीता मिश्रा, लक्ष्मी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी