क्रेडिट कार्ड पर गिफ्ट वाउचर का झांसा देकर महिला ज्योतिषी से 75 हजार ठगे

कार्ड देखकर दूसरों का भविष्य बताने वाली सेक्टर 11 की महिला ज्योतिषी ठगी का शिकार हो गई। दो दिन पहले जारी हुए क्रेडिट कार्ड पर गिफ्ट वाउचर का झांसा देकर ठगों ने उनके खाते से 75 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:19 PM (IST)
क्रेडिट कार्ड पर गिफ्ट वाउचर का झांसा देकर महिला ज्योतिषी से 75 हजार ठगे
क्रेडिट कार्ड पर गिफ्ट वाउचर का झांसा देकर महिला ज्योतिषी से 75 हजार ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : कार्ड देखकर दूसरों का भविष्य बताने वाली सेक्टर 11 की महिला ज्योतिषी ठगी का शिकार हो गई। दो दिन पहले जारी हुए क्रेडिट कार्ड पर गिफ्ट वाउचर का झांसा देकर ठगों ने उनके खाते से 75 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। पीड़ित ने शक जताया कि ठगों के साथ बैंक कर्मचारी भी मिले हुए हैं।

सेक्टर-11 के व्यवसायी जितेन कटारिया ने बताया कि उनकी पत्नी रजनी टेरो कार्ड रीडर (ज्योतिषी) हैं। उनकी पत्नी के एसबीआइ खाते पर दो दिन पहले ही एक क्रेडिट कार्ड जारी हुआ है। शुक्रवार को उनकी पत्नी को अनजान नंबर से काल कर व्यक्ति ने कहा कि वह बैंक से बोल रहा है। उनके क्रेडिट कार्ड पर गिफ्ट वाउचर निकले हैं। अगर उन्हें अभी तक गिफ्ट वाउचर नहीं मिले हैं तो वह दे देगा।

ठग ने उनकी पत्नी से क्रेडिट कार्ड की जानकारी ली। जैसे ही उन्होंने फोन काटा तो 75 हजार रुपये कटने का मैसेज आया। उन्होंने ठग को फोन किया तो उसने फोन रिसीव नहीं किया। अब उनके क्रेडिट कार्ड अकाउंट में 10 हजार रुपये बचे हैं।

जतिन ने बताया कि उन्हें क्रेडिट कार्ड की जरूरत नहीं थी, लेकिन बैंक से रोजाना कई काल आ रहे थे कि आपका स्कोर अच्छा है आप क्रेडिट कार्ड बनवा लो। इसलिए उन्होंने क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया था। उन्होंने कहा कि ठगी में बैंककर्मी भी शामिल हैं। बैंक कर्मियों ने कार्ड मिलने से पहले ही गिफ्ट वाउचर के बारे में बताया था। इसी को आधार बनाकर ठगी की गई है। सेक्टर 11-12 चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करके ठगों की तलाश शुरू कर दी है। लिक भेजकर 19 मिनट में खाते से 25000 रुपये निकाल लिए

जासं, पानीपत : हरिनगर के वीरपाल ने पुलिस को शिकायत दी कि वह रिफाइनरी में कांट्रैक्टर के पास काम करता है। उसका स्टेट बैंक आफ इंडिया में खाता है। उनके पास मैसेज आया कि आपका केवाइसी खत्म हो गया है। अपडेट करने के लिए लिक पर क्लिक करें। जैसे ही उन्होंने लिक पर क्लिक किया तो खाते से 19 मिनट में 10-10 हजार और 5 हजार रुपये कट गए। उसने ओटीपी नंबर भी बताया। फिर भी खाते से रुपये कट गए। पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी